ताज़ा खबर :
prev next

गणतंत्र दिवस को लेकर बाजारों में तिरंगे की धूम

गणतंत्र दिवस को लेकर बाजारों में तिरंगे की धूम

गाज़ियाबाद। गणतंत्र दिवस के ख़ास मौके पर तिरंगे के स्टीकर, झंडे व टैटू को लेकर युवाओं में एक अलग ही उत्साह देखा जा रहा है। दुकानों पर भी गणतंत्र के रंग दिखने को मिल रहे हैं। गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए सिटी के स्कूलों में भी तैयारी पूरी हो चुकी है। स्कूलों में जहां एक तरफ राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। वहीं, देशभक्ति के कार्यक्रम पेश करके शहीदों व क्रांतिकारियों को याद किया जाएगा।

26 जनवरी को स्कूलों और संस्थानों में होने वाले आयोजन को लेकर झंडे के साथ तिरंगे की टोपी, रिबन, बैंड, बैलून आदि की खूब खरीदारी की जा रही है। स्टेशनरी के साथ आम परचून की दुकानों पर भी तिरंगा देखने को मिल रहा है। शहर सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस पर विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन होते हैं। देशभक्ति के इन कार्यक्रमों से बच्चों समेत सभी देशभक्ति के रंग में डूब जाते हैं। कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चे तो तिरंगे की टोपी, बैंड आदि पहनते ही हैं, साथ ही जो बच्चे कार्यक्रमों में भाग नहीं लेते वे भी तिरंगे से अपनी शोभा बढ़ाते हैं। इसीलिए गणतंत्र दिवस से पहले स्कूलों द्वारा दुकानदारों को आर्डर दे दिया जाता है।

सीएसएचपी पब्लिक स्कूल की शिक्षिका हेमलता ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी टोपी, गुब्बारे, झंडे समेत कई चीजों का आर्डर दिया गया है। वहीं खुदरा बाजार में पांच रुपये से लेकर 100 रुपये तक की कीमत में सभी सामान उपलब्ध हैं। हालांकि तिरंगे की प्लास्टिक वाली टोपी की कीमत करीब 150 रुपये तक है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।