ताज़ा खबर :
prev next

फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन कब्जाने वाले दो गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन कब्जाने वाले दो गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। फर्जी दस्तावेज बनाकर कब्जा करने वाले दो आरोपियों को एसएसपी की फटकार के बाद गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए एक आरोपी पर जमीन कब्जाने के कई मामले दर्ज हैं।

डूंडाहेड़ा निवासी नीरज शर्मा गाजियाबाद कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। उन्होंने बताया कि करीब चार साल पहले उन्होंने विजयनगर की सुदामापुरी में 300 वर्ग गज का प्लॉट खरीदा था। प्लॉट की कीमत लगभग 50 लाख रुपये थी। जनवरी 2016 में उनके प्लॉट पर बाउंड्री बना दी गई। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने विरोध किया तो राजेंद्र यादव ने अपने नाम का बैनामा दिखाते हुए उन्हें वहां से भगा दिया। नीरज ने पुलिस में शिकायत की।

आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद राजेंद्र ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर प्लॉट भूल जाने की धमकी दी। नीरज ने समाधान दिवस में शिकायत की, जिसके बाद जांच में राजेंद्र के दस्तावेज फर्जी निकले और फिर विजयनगर पुलिस ने राजेंद्र और उसके चार साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद राजेंद्र को गिरफ्तार नहीं किया गया। दो माह पहले नीरज एसएसपी से मिले, इसके बाद एसएसपी ने मामले की जांच कर रहे आईओ को बुलाकर फटकार लगाई और मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया। एसएचओ विजयनगर नरेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार नैन सिंह के खिलाफ कब्जा करने के ही कई मुकदमे थाने में दर्ज हैं। उन सभी की भी जांच की जा रही है।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By प्रगति शर्मा : Friday 20 अप्रैल, 2018 02:35 AM