ताज़ा खबर :
prev next

सिल्वर लाइन प्रैस्टीज स्कूल में हुआ ‘सिद्धि-मैगा प्रदर्शनी’ का आयोजन

सिल्वर लाइन प्रैस्टीज स्कूल में हुआ ‘सिद्धि-मैगा प्रदर्शनी’ का आयोजन

गाज़ियाबाद। सिल्वर लाइन प्रैस्टीज स्कूल में शनिवार को ‘सिद्धि मैगा प्रदर्शनी’ का आयोजन हुआ। इस प्रदर्शनी का प्रतीक चिह्न ‘सिद्धि’ (साधना से सिद्धि की ओर) था। इस दौरान सभी विषयों से संबंधित माॅडल प्रस्तुत किए गए जिन्हें देखकर बच्चों की वैज्ञानिक अभिरूचि के साथ-साथ यह भी दर्शाया गया कि आज के युग में जीवन का प्रत्येक क्षेत्र विज्ञान से जुड़ा हुआ है।

प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के अन्दर रचनात्मक शैली का विकास करना तथा मेक इन इंडिया की भावना को बढ़ावा देना एवं डिजिटल इंडिया की ओर कदम बढ़ाना था। साथ ही वैज्ञानिक उत्सुकता बढ़ाना और उनके अंदर आत्मविश्वास को मजबूत करना तथा कुछ नया करने के लिए प्रेरित करना था।

इस दौरान मुख्य अतिथि डॉ. एसके मिश्रा एवं अभिभावकों ने विभिन्न माॅडलों की जानकारी प्राप्त की तथा सराहना करते हुए विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया। इस अवसर पर विद्यालय की डायरेक्टर प्रिंसिपल, डाॅ. माला कपूर ने अपने विचार रखते हुए कहा कि विद्यालय में इस तरह का यह पहला भव्य आयोजन है जिसके द्धारा भविश्य में बच्चों की प्रतिभा में निखार आएगा तथा छात्रों को अपनी रचनात्मक एवं कलात्मक अभिरूचि को प्रकट करने का सुअवसर प्राप्त होगा।

इस मौके पर डायरेक्टर प्रिंसिपल डाॅ. माला कपूर, नमन जैन, मोनिका जैन, उप-प्रधानाचार्या डॉ. मंगला वैद, डॉ. एचएन दत्ता, अन्जु कक्कड,  राकेश गुप्ता, विरेन्द्र कुमार यादव, भुवनेश मित्तल, चन्द्रपाल सेठी के साथ विद्यालय की कोआॅर्डिनेटर अनुपम खट्टर तथा अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहें।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।