ताज़ा खबर :
prev next

निगम परिसर में पेंशन बनवाने पहुंचे लोगों ने किया जमकर हंगामा

निगम परिसर में पेंशन बनवाने पहुंचे लोगों ने किया जमकर हंगामा

गाज़ियाबाद। नगरनिगम परिसर में आज सुबह सैंकड़ो की संख्या में पहुंचे लोगों ने जमकर हंगामा किया। आज सुबह ये लोग नगर निगम परिसर में वृद्धावस्था/विधवा पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे थे। निगम परिसर में  10.30 बजे आवास विकास की तरफ से कैम्प लगाकार लोगों को वृद्धावस्था/विधवा पेंशन के फॉर्म दिए जाने थे जिससे लोगों को पेंशन बनवाने में मदद मिल सके।

आज सुबह 9 बजे से ही नगरनिगम परिसर में सैंकड़ो लोगों की भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई। लोगों को शुक्रवार को सूचना मिली थी कि आज नगरनिगम परिसर में  विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन के कैंप का आयोजन किया जा रहा है। कैम्प लगाने का समय सुबह 10.30 बजे का था लिहाजा महिलाएं व बुजुर्ग इसी समय पर नगरनिगम में पहुंचे थे।

पहले तो लोगों को गलत सूचना दी गई कि ये कैम्प डूडा की ओर से लगाया जा रहा है। इस बाबत लोग निगम दफ्तर के चौथे फ्लोर तक घंटो चक्कर काटते रहे। जब बाद में पता चला कि ये कैम्प विकास भवन की ओर से लगाया जा रहा है तो लोग भड़क उठे। 10.30 बजे का समय दिया लेकिन 12 बजे तक न तो कैम्प का कोई टेंट लगा था और न ही कोई अधिकारी आया। सैंकड़ो की संख्या में आई महिलाएं एवं बुजुर्गों ने इसी के बाद हंगामा शुरु करना शुरु कर दिया। कैम्प लगाने के टीम 1 बजे पहुंची जिसके बाद लोग थोड़ा शांत हुए।

लोगों ने बताया कि अगर प्रशासन शहर के हर वार्डों में जाकर कैम्प लगाकर योजना बद्ध तरीके से काम करे तो किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। कुछ महिलाएं ऐसी भी मिली जिनकी पेंशन सालों से रुकी पड़ी है, उनके खाते में आज तक पेंशन के नाम पर एक पैसा नही आया। पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने का काम देर शाम तक जारी रहा। कैम्प की इस भीड़ में लोग काफी परेशान दिखे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।