ताज़ा खबर :
prev next

बोध गया में मिले दो जिंदा बम, पास ही ठहरे थे दलाई लामा

बोध गया में मिले दो जिंदा बम, पास ही ठहरे थे दलाई लामा

गया | बौद्ध धर्म के पवित्र स्थल विश्वदाय महाबोधि मंदिर परिसर में बीएसएफ़ को दो जिंदा बम मिले हैं। शुक्रवार को बोधगया के मंदिर परिसर के गेट संख्या 4 के पास बीएसएफ के एक जवान को पहला बम दिखा, जिसके बाद पुलिस ने मंदिर परिसर में छानबीन शुरू की। कुछ ही देर बाद मंदिर परिसर से महज 100 मीटर की दूरी पर पुलिस ने दूसरा बम बरामद किया। विस्फोटक मिलने की घटना के बाद आसपास के इलाके में सघन तलाशी ली गई और इस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही कड़ी थी, जिसे और बढ़ा दिया गया है।

बम की सूचना मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बम को डिफ्यूज करने के लिए मंदिर से तीन किलोमीटर दूर स्थित निरंजन नदी के पास ले गई। मंदिर परिसर में बम बरामद किए जाने के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन पुलिस ने पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया और लोगों को सुरक्षित परिसर से बाहर निकाला। मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने के बाद उसकी जांच कराई गई, जिसमें विस्फोटक होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटकों को अपने कब्जे में लेते हुए उसे वहां से तत्काल हटा दिया। यह कितना शक्तिशाली विस्फोटक है, इसकी जांच की जा रही है।

भारत इस समय ऐसे दौर से गुजर रहा है जब देश में मौजूद देश विरोधी ताक़तें निरंतर अस्थिरता लाने का प्रयास कर रही हैं। दुर्भाग्य से कुछ राजनैतिक दल और नेता निहित स्वार्थ के चलते इन देशद्रोहियों के साथ खड़े नज़र आते हैं।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 18 फ़रवरी, 2018 23:32 PM