ताज़ा खबर :
prev next

लोनी में ई-कचरे के जहरीले धुएं से घुट रहे हैं स्कूली बच्चे

लोनी में ई-कचरे के जहरीले धुएं से घुट रहे हैं स्कूली बच्चे

गाज़ियाबाद। लोनी बार्डर थाना क्षेत्र की विभिन्न कॉलोनियों में ई-कचरा जलाकर कॉपर व एल्युमिनियम आदि धातु निकालने का काम बादस्तूर जारी है। प्रदूषण माफिया दिन में ही खुले में ई-कचरा डालकर आग लगा देते हैं। इससे समस्त वायुमंडल में जहरीला धुआं फैल जाता है और आस पास के स्कूलों के बच्चों व लोगों का घुटन से बुरा हाल हो जाता है। क्षेत्रवासियों ने इस अवैध धंधे को बंद कराकर समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

बता दें, बार्डर थाना क्षेत्र की कृष्णा विहार, अमित विहार, गोविन्द टाऊन, राहुल गार्डन, महामाया कुंज,खुशी वाटिका, हनुमान वाटिका, धामा एंन्क्लेव आदि कॉलोनियों में ई-कचरे के सैकड़ों अवैध गौदाम हैं। गोदाम मालिक ई-कचरे को जलाकर कॉपर व एल्युमिनियम आदि धातु निकालने का काम करते हैं। शुक्रवार सुबह कृष्णा विहार कॉलोनी के सामने पाईप लाइन मार्ग पर चार पांच स्थानों पर ई-कचरे के ढेरों में आग लगा दी गई। इससे समस्त वायुमंडल में जहरीला धुआं फैल गया और लोगों को सांस लेने में भारी परेशानी होने लगी। जबकि आस पास के स्कूलों के बच्चों को घुटन होने लगी।

क्षेत्रवासियों का आरोप है कि बार्डर क्षेत्र की विभिन्न कॉलोनियों में वर्षों से ई-कचरा आदि जलाने का अवैध धंधा चल रहा है। कॉलोनीवासी प्रदूषण माफियाओं के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नही की जा रही है और समस्या जस की तस बनी हुई है। लोगों ने इस समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए पुलिस प्रशासन से उचित कदम उठाने की मांग की है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।