ताज़ा खबर :
prev next

अब मोबाइल एप के जरिए होगी गाज़ियाबाद के सरकारी स्कूलों की निगरानी, लॉंच हुआ ई-शिक्षा एप

अब मोबाइल एप के जरिए होगी गाज़ियाबाद के सरकारी स्कूलों की निगरानी, लॉंच हुआ ई-शिक्षा एप

गाजियाबाद | गाज़ियाबाद जिले के सभी सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता, छात्रों तथा अध्यापकों के नियमित आने के समय, छुट्टी लेने की सुविधा को आसान करने तथा विद्यालय में होने वाली विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा के लिए मण्डल मुख्यालय पर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश राजीव कुमार ने “ई शिक्षा गाजियाबाद ऐप” को लान्च किया गया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त प्रभात कुमार उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि इस एपलीकेशन के द्वारा जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों की आन लाइन मानीटरिगं जिला स्तर पर नियमित रूप से की जा सकेगी। इसके साथ ही अवकाश के अतिरिक्त विद्यालय में होने वाली विभिन्न गतिविधियों, अध्यापकों की शिकायतों के निवारण से सम्बन्धित एवं जनपद स्तर पर होने वाली सभी बैठकों की विभिन्न सूचनाओं को समय से आदान प्रदान हेतु ई शिक्षा गाजियाबाद अति उपयोगी एवं सहायक होगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन ने ऐप के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि इसे सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में एक कन्टरोल रूम बनाया गया है जिसके माध्यम से उच्चाधिकारियों द्वारा इसकी मानीटरिगं की जायेगी। उन्होने कहा कि विद्यार्थियो की प्रतिभा को निखारने हेतु ई शिक्षा गाजियाबाद ऐप महत्वपूर्ण कदम है। इसकी गतिविधियों से छात्रों में प्रतियोगिता का एक दौर शुरू होगा जिससे छात्र स्वतः ही विभिन्न कार्यक्रमों से जुड सकेगे। एप्लिकेशन लॉंच के मौके पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी गाजियाबाद विनय कुमार भी उपस्थित रहे।

ई शिक्षा एप के लिए सारा श्रेय मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन की मेहनत और जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी की दूरदर्शिता और कुशल नेतृत्व को दिया जाना चाहिए। हमें गर्व है कि हमारे गाज़ियाबाद में ऐसे कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी तैनात हैं जो तकनीकी रूप से भी प्रतिभाशाली हैं और हमेशा गाज़ियाबाद के लिए कुछ बेहतर करने की योजना बनाकर उनपर अमल करते हैं।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Tuesday 20 फ़रवरी, 2018 08:42 AM