ताज़ा खबर :
prev next

इस बार सांस्कृतिक पखवाडे के रूप में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

इस बार सांस्कृतिक पखवाडे के रूप में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

गाजियाबाद। नगर निगम गणतंत्र दिवस के मौके पर निगम के सभी स्कूलों में पखवाड़ा मनाएगा। 21 जनवरी से 26 जनवरी तक नगर निगम के सभी स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। कई प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। बाद में सभी प्रतियोगिताओं की विजेता छात्राओं को पुरस्कार भी दिया जाएगा।

महापौर आशा शर्मा ने बताया कि 26 जनवरी को शहर गणतंत्रता दिवस की धूम रहेगी। इस दिन शहर प्रदेश का सबसे ऊंचा झंडा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में फहराया जाएगा। इससे देशभर में गाजियाबाद का नाम होगा। यह झंडा दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगे झंडे से भी ऊंचा है। इस कड़ी में नगर निगम की ओर से संचालित सभी कन्या विद्यालयों में 21 जनवरी से विभिन्न कार्यक्रम शुरू होंगे। स्वच्छता के प्रति किया जाएगा जागरूक स्कूली छात्राओं को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा स्वच्छता का भी पाठ पढ़ाया जाएगा। उन्हें नगर निगम की ओर से स्वच्छता के प्रति किए गए कार्यों के बारे में अवगत कराया जाएगा।

इसके साथ ही अपने शहर के किस तरीके से साफ रखना है इसके लिए प्रेरित किया जाएगा। बताया जाएगा स्वच्छ सर्वेक्षण व स्मार्ट सिटी के बारे में छात्राओं को बताया जाएगा कि आखिर स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 क्यो कराया जा रहा है। स्कूलों के बीच भी होंगी प्रतियोगिता व पखवाड़े के साथ ही नगर निगम के सभी स्कूलों में आपसी साफ सफाई की प्रतियोगिता भी होगी। निगम के सभी स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान जो स्कूल साफ व जिसमें छात्राओं को ओर से स्कूल को साफ सुथरा रखने के लिए किए गए प्रयासों को आंका जाएगा। उसी आधार पर स्कूल को रैंकिंग दी जाएगी। जो स्कूल बेहतर होगा उसे स्वच्छता का इनाम भी दिया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।