ताज़ा खबर :
prev next

व्हाट्सप्प अपने ग्राहकों को जल्द देगा यह खास सेवा

व्हाट्सप्प अपने ग्राहकों को जल्द देगा यह खास सेवा

गाज़ियाबाद। व्हाट्सएप जल्द ही यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के जरिये इंस्टेंट मनी ट्रांसफर फीचर जारी कर सकता है। खबरों के अनुसार कंपनी यह सेवा अगले महीने यानि फरवरी में ही शुरू कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुरुआत केवल स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के ग्राहक की इस सेवा का फायदा ले सकेंगे।

एंड्रॉयड के लिए आधिकारिक व्हाट्सएप पेमेंट सेक्शन की इस सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सएप पेमेंट और बैंक की नियम व शर्तें स्वीकार करनी होंगी। यूपीआई मोबाइल प्लेटफॉर्म के जरिये दो बैंकों के बीच इंस्टेंट फंड ट्रांसफर करने की सुविधा देता है। इसे नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लॉन्च किया था। 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स के साथ व्हाट्सएप यूपीआई सर्विस को ऐप में जोड़ने जा रही हैं। इससे यूजर्स का अनुभव पहले से ज्यादा बढ़ जाएगा।

बता दें कि WeChat और हाइक मैसेंजर जैसे मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पहले से ही यूपीआई आधारित पेमेंट सर्विस मुहैया करा रहे हैं। NPCI ने जुलाई में बताया था कि यूपीआई ने जून 2017 के आखिरी तक 10 मिलियन ट्रांजेक्शन का आंकड़ा पार किया था। यूपीआई ट्रांजेक्शन सिस्टम को 21 बैंकों के साथ अगस्त 2016 में लॉन्च किया गया था। अब इसके साथ 50 बैंक जुड़ गए हैं। बताया जा रहा है कि 22 फीसद ट्रांजेक्शन मर्चेंट आधारित हैं जिसमें तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By प्रगति शर्मा : Thursday 22 फ़रवरी, 2018 14:06 PM