ताज़ा खबर :
prev next

ब्राइटलैंड स्कूल कांड – घायल बच्चे से मिले योगी, स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

ब्राइटलैंड स्कूल कांड – घायल बच्चे से मिले योगी, स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

लखनऊ | लखनऊ स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में एक छात्रा द्वारा छोटे बच्चे को चाकू मारने की घटना सामने आने से हर कोई सकते में है। इस मामले में ठिलाई बरतने के आरोप में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि स्कूल प्रशासन ने एक दिन तक इस पूरे मामले को दबाए रखा, जो गंभीर अपराध है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज घटना में घायल छात्र ऋतिक से लखनऊ स्थित केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में मुलाकात की है। मुख्यमंत्री के आने की सूचना के बाद अस्पताल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। घायल छात्र से मिलने के बाद सीएम ने पुलिस के आला अधिकारियों को आदेश दिया के वे अपने-अपने इलाके में जाकर यह सुनिश्चित करें कि वहां के स्कूलों के टॉइलट में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं कि नहीं। एसएसपी दीपक कुमार (लखनऊ) ने बताया कि 6वीं की एक छात्रा की संदेह के आधार पर पहचान की गई है। कथित रूप से आरोपी छात्रा ने सब्जी काटने वाले चाकू से छात्र पर हमला किया था। मौके से जो बाल बरामद हुए थे, उन बालों को इस छात्रा के बालों के साथ डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है।

यदि स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी है तो स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। साथ ही हमें यह भी समझना होगा कि जिस प्रकार हम अपने घर के हर सदस्य पर हर समय नज़र नहीं रख सकते उसी प्रकार स्कूलों के लिए भी हर छात्र पर हर समय नज़र रखना संभव नहीं है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 18 फ़रवरी, 2018 23:31 PM