ताज़ा खबर :
prev next

भारत को शक्तिशाली बनाने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं मोदी – नेतन्याहू

भारत को शक्तिशाली बनाने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं मोदी – नेतन्याहू

अहमदाबाद | इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत में क्रांतिकारी बदलाव ला रहे है और इसे दुनिया के शक्तिशाली देशों की जमात में पहुंचाने के लिए बहुत तेजी से काम कर रहे हैं। नेतन्याहू ने अहमदाबाद जिले में बावला इलाके के देव धोलेरा गांव में नवाचार तथा नयी पीढ़ी के उद्यमियों को बढ़ावा देने वाली संस्था आई-क्रिएट के औपचारिक उद्घाटन के मौके पर श्री मोदी की मौजूदगी में अपने संबोधन में कहा कि आई पॉड और आई पैड के बाद अब दुनिया को आई क्रिएट को भी जानने की जरूरत है जिसकी नींव श्री मोदी ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में रखी थी। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने तकनीक और युवाओं की ताकत को समझ लिया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने आज अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच शहर में रोड शो किया। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ हजारों लोग कतारबद्ध खड़े थे। मोदी के गृह राज्य पहुंचने पर दोनों नेता इस्राइली प्रधानमंत्री की पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ यहां कार से सरदार वल्लभभाई पटेल हवाईअड्डे से निकले। इस दौरान सड़क के किनारे करीब 50 मंच बनाये गये थे जहां से अतिथियों के स्वागत के लिये विभिन्न राज्यों से आये कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। शानदार तरीके से सजाई गयी सड़क के दोनों तरफ भारत और इस्राइल के झंडे लिये बड़ी संख्या में लोग कतारबद्ध खड़े थे।

भारत और इस्राइल की दोस्ती दोनों ही देशों के लिए बहुत कारगर सिद्ध होगी। राजधानी दिल्ली व देश के कुछ अन्य भागों में वामपंथी दलों ने अपनी मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति के चलते जिस प्रकार नेतन्याहू के विरोध में धरने प्रदर्शन किए हैं वह निंदनीय है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Thursday 22 फ़रवरी, 2018 14:17 PM