ताज़ा खबर :
prev next

3.20 करोड़ से सिटी के 4 पार्को को बनाया जाएगा ईको फ्रेंडली

3.20 करोड़ से सिटी के 4 पार्को को बनाया जाएगा ईको फ्रेंडली

गाज़ियाबाद। केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत सिटी के 4 बड़े पार्कों की सूरत बदली जाएगी। केंद्र से इसके लिए सवा 3 करोड़ रुपये मिले हैं। योजना के तहत कविनगर कॉलोनी स्थित कलाधाम पार्क, स्वामी दयानंद पार्क, साउथ साइट एरिया पार्क और बीएस रोड पार्क को ईको फ्रेंडली बनाया जाएगा। प्रत्येक पार्क दो एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैले हुए हैं।

सिटी के चारों पार्कों को ईको फ्रेंडली बनाने के लिए 3.20 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जबकि प्रत्येक पार्क पर 80 लाख रुपये खर्च होंगे। सिटी में इस योजना के तहत 7 पार्क विकसित किए जाने हैं। पहले फेज में 4 पार्कों को चुना गया है। सेकंड फेज में बाकी के 3 पार्कों को इको फ्रेंडली बनाया जाएगा।

नगर निगम के कार्यवाहक इंजीनियर संजय चौहान के मुताबिक चारों पार्कों में काम कराने के लिए टेंडर छोड़ने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। टेंडर छोड़ने को फाइनल करने के लिए यूपी सरकार से मंजूरी मांगी गई थी। यूपी सरकार ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी। चौहान के अनुसार इसी सप्ताह सभी पार्कों में काम शुरू करने के लिए कंपनी को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा। ठेकेदार कंपनियों को 6 महीने के अंदर कार्य पूरा करने के लिए कहा गया है।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।