ताज़ा खबर :
prev next

जीएसटी की खामियों को लेकर वाणिज्य कर विभाग को छह सूत्रीय ज्ञापन

जीएसटी की खामियों को लेकर वाणिज्य कर विभाग को छह सूत्रीय ज्ञापन

गाज़ियाबाद। उद्योग व्यापार मंडल ने जीएसटी से संबंधित कई परेशानियों को लेकर वाणिज्य कर विभाग को ज्ञापन दिया। व्यापार मंडल का कहना है कि जीएसटी में रिटर्न, कर व अन्य व्यवहारिक परेशानियों को दूर नहीं करने से व्यापारियों और उद्यमियों को रिटर्न, कर आदि जमा कराने में परेशानी हो रही है।

महानगर उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री अशोक चावला के मुताबिक जीएसटी लागू हुए कई महीने हो गए। जीएसटी विभाग द्वारा नियमों को सरल नहीं किया गया। कारोबारियों को कर जमा करने के लिए एससीएसटी, सीजीएसटी, आईजीएसटी आदि कई पॉकेट बनाए गए। अगर गलती से किसी दूसरे पॉकेट में रुपया जमा हो गया, तो उस रकम के सही पॉकेट में हस्तांतरित करने की कोई सुविधा नहीं है। केंद्र व प्रदेश सरकार के ई-वे बिल 1 और 2 को लेकर भी गतिरोध है।

विभागीय सर्वर या कंप्यूटर की तकनीकी खामियों की वजह से रिटर्न जमा नहीं होने पर कारोबारी पर पैनाल्टी आदि लगाने का भी विरोध किया गया। वाणिज्य कर के नवनियुक्त अपर आयुक्त राज कुमार सिंह कुशवाहा को व्यापार मंडल ने छह सूत्रीय ज्ञापन दिया है। अपर आयुक्त ने बताया कि व्यापारियों के इस मांग पत्र को जीएसटी काउंसिल में भेज दिया जाएगा। ज्ञापन में संगठन के चेयरमैन ब्रिज मोहन सिंघल, अध्क्ष गोपीचंद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील गोयल, पवन शर्मा, मनोज गर्ग आदि के हस्ताक्षर हैं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।