ताज़ा खबर :
prev next

जनवरी अंत तक जाम मुक्त हो जाएगा राजनगर एक्सटेंशन चौराहा

जनवरी अंत तक जाम मुक्त हो जाएगा राजनगर एक्सटेंशन चौराहा

गाज़ियाबाद। दिल्ली-मेरठ रोड को जाम मुक्त बनाने के लिए कवायद तेज हो गई है। इस रोड पर फरवरी के अंत तक कुल 105 अवैध कट बंद किए जाने हैं। 16 अवैध कटों को बंद करा दिया गया है। 31 जनवरी तक राजनगर एक्सटेंशन चौराहा सिग्नल फ्री हो जाएगा।

दिल्ली-मेरठ रोड पर प्रतिदिन लगने वाले जाम व सड़क हादसों को रोकने के लिए लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) के अधिकारियों ने शुक्रवार को रोड पर स्थित गांव कादराबाद, मोदी इंटर कॉलेज, फफराना रोड, सीकरी और गांव अबूपुर के पास बने 16 अवैध कटों को बंद कराया। रोड पर मौजूद अधिक चौड़े कटों को भी छोटा करने का भी काम शुरू किया गया है। इस बारे में लोनिवि के अधिशासी अभियंता मनीष वर्मा ने बताया कि रोड पर लग रहे जाम और हादसों को रोकने के लिए सभी अवैध कटों को बंद कराया जा रहा है। अभी विशेषज्ञों की राय ली जा रही है, जिसके बाद कुछ और कटों को भी बंद कराने पर विचार किया जाएगा।

जाम फ्री बनाने पर खर्च होंगे चार करोड़

राजनगर चौराहे के चौड़ीकरण व जाम फ्री बनाने के लिए चार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। जीडीए ने गत दिनों चौराहे का सर्वे कर रिपोर्ट दे दी है। जीडीए की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग ने काम शुरू करा दिया है। चौराहे से पांच सौ मीटर की दूरी पर यू-टर्न बनाया जाएगा। यू-टर्न पर वाहनों के मुड़ने के चलते जाम न लगे इसलिए यू-टर्न के पास रोड को दोनों ओर साढ़े दस मीटर चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। यू-टर्न के बनते ही राजनगर चौराहे पर बना कट बंद कर दिया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।