ताज़ा खबर :
prev next

युवा ही मिटा सकते हैं भारत के पिछड़ेपन की खाई- डॉ मंजू गोयल

युवा ही मिटा सकते हैं भारत के पिछड़ेपन की खाई- डॉ मंजू गोयल

गाज़ियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों ने सबका मन मोह लिया। सम्भाषण और कविताओं ने तो सराहना बटोरी ही साथ ही स्वामी विवेकानंद पर आधारित नाट्य प्रस्तुति ने माहौल में चार चांद लगा दिये।

इस मौके शम्भु दयाल डिग्री कॉलेज की प्राचार्या डॉ मंजू गोयल बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुईं। उन्होंने युवाओं को लक्ष्य निर्धारित कर देशहित में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की बात कही। चेयरमैन डॉ अशोक कुमार गदिया ने स्वामी विवेकानंद को भारत के 65 करोड़ युवाओं का सशक्त प्रतिनिधि बताया। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे स्वामी विवेकानंद के मद्रास में “मेरी क्रांतिकारी योजना” विषय पर दिये गये भाषण को एक बार जरूर पढ़ें।

डॉ मंजू गोयल ने कहा कि हमारे देश में दो भारत निवास करते हैं। एक तकनीकी ज्ञान से युक्त महानगर हैं तो दूसरे अति पिछड़े गांव। इन दोनों के बीच आज खाइयां बढ़ गई हैं। इन्हें युवाओं को पाटना होगा, तभी भारत एक स्वरूप होकर विश्व में तरक्की के पायदान चढ़ सकता है।

डॉ गदिया ने अपने सम्भाषण में दया, करूणा व गुरु की महिमा के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर आयोजित लघु नाटिका व नुक्कड़ नाटक ने सबका मन मोह लिया। नुक्कड़ नाटक के जरिये समाज में व्याप्त बुराइयों पर प्रकाश डाला गया। समारोह में इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल समेत मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस का तमाम स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।