ताज़ा खबर :
prev next

खाकी वर्दी में आये बदमाशों ने बुजुर्ग महिला से लूटे कीमती कंगन

खाकी वर्दी में आये बदमाशों ने बुजुर्ग महिला से लूटे कीमती कंगन

गाज़ियाबाद। खाकी वर्दी में आए बदमाशों ने बुजुर्ग महिला से करीब ड़ेढ लाख के सोने के कंगन ठग लिए। बदले में बदमाश उन्हें पीतल के कंगन थमाकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद जब बुजुर्ग महिला को ठगी की बात समझ में आई तो उन्होंने शोर मचाकर पड़ोस के लोगों को जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी। सीओ सेकंड आतिश सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

रेलवे के रिटायर अधिकारी इंद्रप्रकाश परिवार के साथ राजनगर सेक्टर-8 में रहते हैं। उनकी पत्नी कृष्णा गुरुवार दोपहर सेक्टर-10 से ड्राई क्लीनिंग को दिए कपड़े लेकर घर लौट रही थीं। घर के पास ही पुलिस की वर्दी में एक युवक अपने साथी के साथ आया और उन्हें रोक लिया। बदमाश ने उन्हें बताया कि 26 जनवरी को लेकर चेकिंग चल रही है। इसके बाद बदमाशों ने कंगन और कानों के कुंडल के बारे में पूछा।

जब उन्होंने बताया कि सभी जूलरी सोने की है तो दोनों उसे धमकाने लगे। कहा कि अगर किसी ने लूटपाट कर ली तो कौन जिम्मेदार होगा। इसके बाद उन्होंने कृष्णा के करीब 5 तोले के कंगन उतरवाकर लिफाफे में रख दिए। उन्होंने कुंडल भी उतारने के लिए कहा, जिसे कृष्णा ने कान में दर्द होने की बात बोलकर नहीं उतारा। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें एक लिफाफा दिया और वहां से चले गए। घर जाने के बाद जब कृष्णा ने कंगन निकाल कर देखे तो वे नकली थे।

आये दिन ऐसे मामले सामने आना कोई बड़ी बात नही है। इन मामलों में पुलिस तो अपना काम करती है लेकिन महिलाओं से भी अनुरोध है कि जबतक जरुरी न हो ज्यादा ज्वैलरी पहनकर घर से बाहर न निकलें। आर्टिफिशियल ज्वैलरी भी बाजार में मौजूद है, उसका इस्तेमाल करें और खुद को ठगी का शिकार होने से बचाएं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।