ताज़ा खबर :
prev next

एलिवेटेड रोड पर कार की स्पीड तय, निगरानी के लिए लग सकते हैं कैमरे

एलिवेटेड रोड पर कार की स्पीड तय, निगरानी के लिए लग सकते हैं कैमरे

गाज़ियाबाद। एलिवेटेड रोड पर कार 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ही दौड़ सकेगी। इस रोड की स्पीड लिमिट तय कर दी गई है। शुरुआत में इसी स्पीड से ट्रैफिक का संचालन शुरू होगा। भविष्य में स्पीड को बढ़ाकर 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक किया जा सकता है।

यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक एलिवेटेड रोड बना है। जिसकी लंबाई 10.30 किलोमीटर है। छह लेन चौड़ा इसे बनाया गया है। इस पर वाहन चलाने के लिए शहर लोग उत्साहित हैं। कहीं लोग उत्साह में कार की स्पीड से नियंत्रण न खो बैठें। उसे ध्यान रखते हुए स्पीड लिमिट निर्धारित करना जरूरी था, जोकि अब कर ली गई है। 80 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से कार एलिवेटेड रोड पर चलाई जा सकती है। जिससे रोड पर दुर्घटनाओं को होने से रोका जा सके। रोड का डिजाइन अधिकतम 100 किलोमीटर प्रति घंटे गिरफ्तार के हिसाब से बना है। यानी भविष्य में इस पर कार चलाने की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक तय की जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक, रोड पर निगरानी के लिए जीडीए सीसीटीवी कैमरे लगवा सकता है। तभी निर्धारित स्पीड लिमिट का पालन करने के लिए वाहन चालकों को बाध्य किया जा सकेगा। बगैर निगरानी स्पीड लिमिट तय करने का कोई फायदा नहीं। लिहाजा जीडीए विचार कर रहा है कि कुछ जगहों पर एलिवेटेड रोड पर कैमरे लगवा दिए जाएं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।