ताज़ा खबर :
prev next

प्रेमजाल में फंसा कर पहले कराया धर्म परिवर्तन और फिर सेक्स स्लेव बनाकर बेच दिया आईएस के हाथों

प्रेमजाल में फंसा कर पहले कराया धर्म परिवर्तन और फिर सेक्स स्लेव बनाकर बेच दिया आईएस के हाथों

एर्णाकुलम | केरल पुलिस ने 24 साल की एक युवती के जबरन धर्म परिवर्तन कराने और उसे सीरिया ले जाकर कट्टर आतंकी संगठन आईएस के हाथों सेक्स गुलाम के तौर पर बेचने की संदिग्ध योजना के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों की गिरफ्तारी कोच्चि के नजदीक नॉर्थ पारावुर से कई गई है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के अनुसार एर्नाकुलम (रूरल) के सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) एवी जॉर्ज ने बताया कि दोनों की पहचान फवाज़ ज़माल और मोहम्मद सैय्यद के तौर पर हुई है। इनके ऊपर गैरकानून गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम और आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

पीड़ित महिला ने नॉर्थ केरल के रहनेवाले 26 साल के अपने पति मोहम्मद फैयाज़ के ऊपर सीरिया में आईएस के हाथों बेचने के षड्यंत्र का आरोप लगाया है। आईएस अभी भी सीरिया के कुछ हिस्सों में सक्रिय है। नॉर्थ केरल कट्टरपंथी इस्लामिक तत्वों के लिए एक अड्डा बना हुआ है और ऐसा माना जा रहा है कि यहां से करीब 100 से ज्यादा लोगों ने आईएस की तरफ से छेड़े गए जेहाद को ज्वाइन किया है। जिनमें महिला और बच्चे भी शामिल हैं जो इराक, सीरिया और अफगानिस्तान में लड़ रहे हैं।

अपनी शिकायत में महिला ने कहा कि उसे जबरदस्ती पारावुर के एक धार्मिक केन्द्र पर ले जाया गया। वहां पर उसे सऊदी अरब लेकर जाने से पहले उसे पति के कहने पर दो लोगों ने काफी टॉर्चर किया। पुलिस ने महिला की तरफ से कोर्ट में शिकायत के बाद दिसंबर में एक केस दर्ज किया था। पुलिस अब इंटरपोल और अन्य एजेंसियों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है ताकि कन्नूर निवासी महिला के उस पति को प्रत्यर्पण कर वापस लाया जा सके। ऐसा माना जा रहा है कि इस वक्त उसका पति जेद्दा में है। एसपी ने बताया कि हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि गिरफ्तारी का कुछ आईएसआईएस से कुछ संबंध है या नहीं।

लव जिहाद भारत में एक हकीकत है इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता। भले ही हर मामले में युवती की जबरन शादी न हो, मगर लव जिहाद अन्य धर्मों की लड़कियों को प्रेम जाल में फाँसकर या जबरन धर्म परिवर्तन कराना ही है। मुस्लिम युवतियों के दूसरे धर्म में शादी करने या धर्म परिवर्तन की घटनाएँ बहुत कम होती है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।