ताज़ा खबर :
prev next

जल्द आ रहा वॉट्सएप का नया फीचर, इस तरह वॉइस कॉल बन जाएगी वीडियो कॉल

जल्द आ रहा वॉट्सएप का नया फीचर, इस तरह वॉइस कॉल बन जाएगी वीडियो कॉल

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे मशहूर मैसेजिंग एप वॉट्सएप अब अपने कॉलिंग फीचर में एक नया बदलाव करने जा रहा है। आने वाले समय में आप वॉट्सएप वॉइस कॉल के दौरान ही वीडियो कॉलिंग में स्विच कर सकते हैं। वॉइस से वीडियो कॉल में स्विच करने के लिए आपको सिर्फ एक बटन दवाना होगा।

जानकारी के मुताबिक अब वॉट्सएप यूजर वॉइल कॉलिंग को दौरान ही उसे बिना खत्म किए, तुरंत वीडिओ कॉल स्विच कर सकते हैं। फिलहाल ये वॉट्सएप का बीटा वर्जन यूज कर रहे लोगों के लिए ही उपलब्ध होगा। जैसे ही आफ स्क्रीन पर दिया एक बटन दबाएंगे जब सामने वाले शख्स को वीडियो कॉल के लिए रिक्वेस्ट जाएगी। जैसी ही सामने वाला शख्स उस रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेगा, तभी वॉइल कॉलिंग वीडियो कॉलिंग में बदल जाएगी।

आपको बता दें कि फिलहाल आप वॉट्सएप पर एक बार में एक ही कॉलिंग कर सकते हैं। अगर आप वॉइस कॉल कर रहे हैं और आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं तो आपको पहले वाली कॉल एंड करनी होगी तभी दूसरी शुरू हो सकती है। गौरतलब है कि फिलहाल वॉट्सएप कॉलिंग फीचर सिर्फ वन-टू-वन बातचीत के लिए उपलब्ध है। लेकिन आने वाले समय में हर यूजर के पास ग्रुप में वॉट्सएप कॉलिंग फीचर मौजूद होगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वॉट्सएप में ऐसा फीचर ऐड किया गया था जिसमें ग्रुप पर बात करते हुए आप प्राइवेट चैट पर जाकर मैसेज कर सकते हैं। WABetaInfo ने  ट्वीट कर बताया था कि ‘विंडोज फोन 2.17.344 नए वर्जन पर प्राइवेट रिप्लाई फीचर को एक्टिवेट किया गया है। शायद वॉट्सएप ने गलती से 2.17.342 में इसे इनेबल कर दिया था।’ गौर करने वाली बात यह है कि यह फीचर सिर्फ ग्रुप चैट में ही उपलब्ध होगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।