ताज़ा खबर :
prev next

जेल में मकर संक्रांति मनाना चाहते थे लालू यादव, जज ने कहा जेल में ही भिजवा देता हूँ दही चूड़ा !

जेल में मकर संक्रांति मनाना चाहते थे लालू यादव, जज ने कहा जेल में ही भिजवा देता हूँ दही चूड़ा !

रांची | देवघर ट्रेजरी के चारा घोटाला मामले में दोषी पाए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू यादव इस वक्त झारखंड स्थित रांची की जेल में बंद हैं। वह आठवीं बार जेल में हैं, लेकिन इस बार उनके साथ प्रशासन काफी कड़ाई से पेश आ रहा है। जेल के नियम-कानून के आगे लालू बेबस नजर आ रहे हैं। बुधवार को लालू ने जज से अपील करते हुए प्रार्थना की और कहा कि हर साल वह मकर संक्रांति धूमधाम से मनाते हैं। वे इस पर्व पर दही चूड़ा खाते हैं। ऐसे में उन्हें पर्व के दौरान तीन से अधिक समर्थकों से मिलने दिया जाए। मगर जज ने इस आधार पर रियायत बरतने से साफ इन्कार कर दिया। हालांकि, उन्होंने इतना जरूर कहा कि वह पर्व के दौरान उनके लिए जेल में ही दही-चूड़े का बंदोबस्त करा देंगे। बता दें कि जेल में नियमों के अनुसार, लालू से हफ्ते में सिर्फ तीन लोग ही मुलाकात कर पाते हैं। उन्होंने इसी संख्या को बढ़ाने के लिए जज से अपील की थी।

जज इस पर जवाव देते हुए बोले, “लेकिन यह अधिकार विधायिका में निहित हैं। मैं आपके लिए जेल के भीतर ही दही और चूड़े का बंदोबस्त करा दूंगा।” चूंकि लालू जेल में साढ़े तीन साल की सजा काट रहे हैं। ऐसे में इस साल बिहार में पटना स्थित आवास पर इस साल दही-चूड़ा भोज नहीं होगा। आरजेडी के एक नेता ने भी इस बारे में पुष्टि की है। उनका कहना है कि इस बार 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर हर साल की तरह मकर संक्रांति पर दही-चूड़ा भोज नहीं होगा।

सुखद बात है कि जेल में लालू यादव के साथ आम कैदियों की तरह ही बरवाव हो रहा है। देखना यह होगा कि भ्रष्टाचार से जुड़े अन्य मामलों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को कितनी और सजा मिलती है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Friday 27 अप्रैल, 2018 14:08 PM