ताज़ा खबर :
prev next

नगरआयुक्त ने की समीक्षा बैठक, 3 दिन के अन्दर हटाई जाएँगी अवैध होर्डिंग्स

नगरआयुक्त ने की समीक्षा बैठक, 3 दिन के अन्दर हटाई जाएँगी अवैध होर्डिंग्स

गाज़ियाबाद। आज नगरायुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह ने अपने शिविर कार्यालय पर शहर के सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में नगर निगम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सीपी सिंह ने शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि वे चौराहों, स्कूल व धार्मिक स्थलों की तरफ जाने वाले रास्तों के टूटे डिवाईडरों व सड़क आदि की मरम्मत व रंगाई-पुताई जल्द ही करा दी जाए।

इसके अलावा नगर निगम दफ्तर के आसपास आने वाले सभी फ्लाईओवर्स को स्वच्छ भारत मिशन के तहत रंगाई करने के बाद उसपर स्लोगन आदि लिखवा दिए जाएँ। नगरायुक्त ने ये भी कहा कि अभियान चलाकर इन स्थानों से अगले तीन दिन के भीतर अवैध रूप से लगे होर्डिंग्स आदि हटवा दिए जाएँ। इसके अलावा उन्होंने शहर के अंदर घुसते ही मेन गेट पर “स्वागतम” व “पधारने हेतु धन्यवाद” लिखवाने के आदेश दिए हैं। समस्त जोनल प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने जोन की टीम के साथ नगर निगम द्वारा घोषित 10 आदर्श वार्डों का निरीक्षण कर उनमे पायी जाने वाली कमियों का जल्द ही दूर करें।

इनसभी के अलावा शहर में पिंक टॉयलेट बनवाने के योजना पर मुहर लगाते हुए उन्होंने कहा है कि जल्द ही जगह को सुनिश्चित कर उसकी कार्यप्रणाली का प्रस्ताव प्रस्तुत करें। नगरआयुक्त ने कहा कि शहर के मुख्य चौराहों एवं उपयुक्त स्थानों पर सुन्दर दिखने वाले साईन बोर्ड भी लगवाए जाएँ ताकि नागरिकों एवं यात्रियों को आवागमन में बाधा उत्पन्न न हो। बैठक में समस्त जोनल प्रभारी, समस्त अधिशासी अभियन्ता, नोडल अधिकारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।