ताज़ा खबर :
prev next

बैंक में लोन दिलाने के नाम पर रकम हड़पने वाले चार शातिर ठग गिरफ्तार

बैंक में लोन दिलाने के नाम पर रकम हड़पने वाले चार शातिर ठग गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। विजयनगर पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत चार शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपी बैंक से लोन दिलवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी किया करते थे। वीरेंद्र नाम के व्यक्ति ने इनके खिलाफ की शिकायत थी जिसके पुलिस ने चारों ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

विजयनगर प्रभारी निरीक्षक नरेश सिंह ने बताया कि, सेवानिवृत्त फौजी वीरेंद्र राठौर भीमनगर, बिहारीपुरा में रहते हैं। वीरेंद्र के एक मित्र ने अविश तिवारी से मुलाकात करवाई और बताया कि वह एक निजी बैंक से लोन दिलवा देगा। पांच लाख रुपये लेने के एवज में अविश ने वीरेंद्र से 18000 रुपये ले लिए, लेकिन कई माह बीत जाने के बाद भी लोन नहीं करवाया। परेशान होकर पीड़ित जब बैंक में जानकारी करने पहुंचा, तो पता लगा कि उनके लोन से संबंधित कोई रिकार्ड बैंक में नहीं है। साथ ही बैंक प्रबंधन ने बताया कि, अविश नाम का कोई भी एजेंट अथवा कर्मचारी उनकी शाखा में नहीं है।

ठगी का पता चलने पर वीरेंद्र ने अविश से अपने रुपये वापस मांगे। बुधवार शाम अविश अपने तीन साथियों के साथ पीड़ित वीरेंद्र से बात करने के लिए उनके घर पहुंचा था। तभी वीरेंद्र ने पुलिस को सूचना देकर घर पर बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद अविश पुत्र तारकेश्वर, पीयूष पुत्र वीरेंद्र, मनोज पुत्र सुंदर सिंह और विजय पुत्र रामेश्वर निवासी भीमनगर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।