ताज़ा खबर :
prev next

यूपी दिवस के उद्घाटन प्रस्ताव में शामिल हुआ एलिवेटेड रोड

यूपी दिवस के उद्घाटन प्रस्ताव में शामिल हुआ एलिवेटेड रोड

गाज़ियाबाद। एलिवेटेड रोड का उद्घाटन शासन यूपी दिवस पर 24 जनवरी को लखनऊ से ही मुख्यमंत्री के हाथों कराना चाह रहा है। यूपी दिवस के उद्घाटन प्रस्ताव में इसे भी शामिल कर लिया गया है, लेकिन जीडीए और जिला प्रशासन नहीं चाहता कि इस तरह से एलिवेटेड रोड जनता के लिए खोला जाए। उनके दो तर्क हैं, पहला कि एनवायरनमेंटल क्लीयरेंस मिलने के बाद इसे खोला जाए तो कोई विवाद नहीं होगा। दूसरा मुख्यमंत्री गाजियाबाद आकर जनता को यह तोहफा देंगे तो अच्छा लगेगा। यह बात शासन तक भी पहुंचाने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बनी एलिवेटेड रोड गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। जिसका वह भव्य तरीके से उद्घाटन कराना चाहते हैं। इस बात का ख्याल रखते हुए कि जब उद्घाटन हो तो किसी तरीके का विवाद न उत्पन्न हो पाए। यही वजह है की प्राधिकरण की अधिकारी एनवायरमेंटल क्लीयरेंस का इंतजार कर रहे हैं। जिसके आने के बाद ही वह सड़क का उद्घाटन चाहते हैं।

अचानक यूपी दिवस के प्रस्ताव तैयार करते वक्त एलिवेटेड रोड का उद्घाटन भी उसमें शामिल कर दिया गया है। जीडीए और जिला प्रशासन के अधिकारियों को यह बात मालूम पड़ी तो वह इस जुगत में लग गए हैं कि यूपी दिवस पर किसी तरह इसका उद्घाटन न हो पाए। वे मानते हैं कि जनता को इतना बड़ा तोहफा गाजियाबाद आकर मुख्यमंत्री देंगे तो अच्छा रहेगा अब देखना होगा कि शासन उनके तर्कों पर गौर फरमाता है या नहीं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।