ताज़ा खबर :
prev next

शहर को सँवारने में सहयोग के लिए आगे आयें चित्रकार – जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी

शहर को सँवारने में सहयोग के लिए आगे आयें चित्रकार – जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी

गाजियाबाद। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने नगर के सौन्दर्यीकरण के लिए एलीवेटिड रोड और कलेक्ट्रेट सहित सभी प्रमुख सरकारी भवनों और सड़कों के किनारे थीम बेस्ड पेन्टिग की जरूरत बताते हुए इस कार्य में योगदान देने के इच्छुक चित्रकला में दक्ष लोगों से कहा है कि वे नगर के सौन्दयीकरण में अपना योगदान देने हेतु आगे आए।
जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक बैठक में कहा कि इस कार्य में शैक्षिक संस्थाएं, इन्जीनियरिगं कालेज और समाज सेवी संस्थाओं समेत व्यावसायिक चित्रकार अपना योगदान दे सकते है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक एलीवेटेड रोड के दोनों तरफ थीम पेन्टिगं की जानी है जिसमें 5,200 मीटर पेन्टिगं हो चुकी है। 800 मीटर में की जानी है जिसके लिए शासन की जन कल्याण योजनाओं की थीम पर आधारित पेन्टिग होनी है। थीम बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, ग्रीन इण्डिया जैसे विषयों को पेन्टिग में शामिल किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि कलेक्ट्रेट भवन में भी थीम निर्धारित करके स्कूली बच्चों व शिक्षको से पेन्टिगं करायी जा सकती है।
बैठक में एलीवेटेड रोड पर कल से थीम पेन्टिगं शुरू करने वाले बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षको व अनुदेशक शामिल रहे। सह समन्वयक बेसिक शिक्षा पूनम शर्मा ने सुझाव दिया कि इन्जीनियरिग कालेजों के आर्कीटेक्ट विभाग के छात्रों को इसमें सम्मिलित किया जाए तथा डिग्री कालेजों के कला सकाय के छात्र महत्वपूर्ण योगदान लिया जा सकता है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि कल से शुरू होने वाले पेन्टिग में बेसिक शिक्षा विभाग के लगभग 100 शिक्षक पेन्टिगं एलीवेटेड रोड पर करेंगे। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि माध्यमिक कालेजों के 10 आर्ट टीचर इस कार्य के लिए जाएंगे। बैठक में सह समन्वयक डॉ. नीतू शर्मा, जीडीए के एके राही, डीपीएस की प्रिन्सिपल ज्योति गुप्ता भी उपस्थित रहे।

बिना नागरिक सहयोग के शहर को संवारना संभव नहीं है। हमारा गाज़ियाबाद अपने प्रबुद्द पाठकों और जिम्मेदार नागरिकों से अपील करता है कि वे इस मिशन में सहयोग के लिए जिलाधिकारी से संपर्क करें।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Tuesday 24 अप्रैल, 2018 12:27 PM