ताज़ा खबर :
prev next

होटल-रेस्टोरेन्ट मालिकों को खुद ही करना होगा कूड़े का निस्तारण

होटल-रेस्टोरेन्ट मालिकों को खुद ही करना होगा कूड़े का निस्तारण

गाज़ियाबाद | होटल-रेस्टोरेन्ट, स्कूल-कॉलेज और अस्पतालों समेत शहर में ऐसे कई व्यवसाय हैं जहां हर दिन भारी मात्रा में कूड़ा निकलता है। गाज़ियाबाद नगर निगम में ऐसे प्रतिष्ठानों को उनके द्वारा निस्तारित किए गए कचरे के निस्तारण के लिए खुद व्यवस्था करने के लिए कहा है। शुरुआत में निगम ने शहर में चल रहे 50 से भी अधिक रेस्टोरेन्ट और होटलों को अपने कचरे के निस्तारण के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाने के लिए कहा है।
नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरबी सुमन ने बताया कि कुछ बड़े होटलों और रेस्टोरेंट्स को चिह्नित कर उन्हें निगम की ओर से नोटिस जारी कर दिए गए हैं। साथ ही सभी ज़ोनल प्रभारियों को आदेश दिया गया है कि वे अपनी-अपनी ज़ोन में पड़ने वाले रेस्टोरेंट्स और होटलों में जाकर भौतिक सत्यापन करें। यदि किसी भी होटल या रेस्टोरेन्ट को निगम के कूड़ाघरों में कचरा डालते हुए पाया गया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

शहर को साफ सुधरा रखने के लिए जरूरी है की निगम के साथ-साथ कूड़ा फैलाने वाले भी अपनी ज़िम्मेदारी समझ कर निगम के साथ मिलकर काम करें। निगम को चाहिए कि वह जल्द से जल्द गाज़ियाबाद के नागरिकों से कचरा उठाने के बदले यूसर चार्ज लेना शुरू करे ताकि निगम की आय में वृद्धि हो।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 21 जनवरी, 2018 00:37 AM