ताज़ा खबर :
prev next

सौभाग्य योजना से मिले तीन हजार नए बिजली कनेक्शन

सौभाग्य योजना से मिले तीन हजार नए बिजली कनेक्शन

गाज़ियाबाद। यूपी पावर कॉरपोरेशन इस साल मार्च तक जिले के सभी ऐसे घरों में भी बिजली कनेक्शन मुहैया कराने जा रहा है, जहां पिछले कई सालों से बिजली नहीं पहुंच सकी है। सौभाग्य योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में विभाग को 4125 कनेक्शन देने हैं। कॉरपोरेशन के गाज़ियाबाद जोन के चीफ इंजीनियर के अनुसार मार्च के पहले सप्ताह तक जिले में प्रत्येक घर में कनेक्शन देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

केंद्र की प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) को बीते साल 17 दिसंबर को जिले में लागू किया गया है। इस योजना के तहत सरकार का लक्ष्य ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रत्येक घर तक बिजली का कनेक्शन पहुंचाना है। योजना के तहत कॉरपोरेशन ऐसे लोगों की तलाश कर रहा है जिनके पास या तो बिजली कनेक्शन नहीं है या फिर वे स्थायी कनेक्शन फीस जमा करने में असमर्थ हैं। कॉरपोरेशन ने ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे 4125 लोगों को चिन्हित किया है, जिन्हें जनवरी अंत या फरवरी के पहले सप्ताह तक कनेक्शन दिए जाएंगे। इनमें से लगभग 3 हजार लोगों को कनेक्शन दिए भी जा चुके हैं।

शहरी क्षेत्र में भी विभाग जल्द ही सर्वे शुरू करेगा, ताकि हर परिवार तक बिजली पहुंच पाए। सोमवार को कॉरपोरेशन के सीनियर इंजीनियर ने इस संबंध में अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक बुलाकर शहर में पात्र लोगों की तलाश करने और उन्हें कनेक्शन देने के निर्देश दिए हैं।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।