ताज़ा खबर :
prev next

सऊदी अरब में काम करने वाले शख्स ने दिया एसएमएस पर तलाक

सऊदी अरब में काम करने वाले शख्स ने दिया एसएमएस पर तलाक

सुल्तानपुर | लोकसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद राज्यसभा में लटका हुआ है और जल्द ही इसके कानून बनने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन अभी भी ट्रिपल तलाक की वारदातें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। इस बात से आपको इस कानून की जरूरत का अहसास हो जाएगा। एक शख्स ने अपनी पत्नी को फोन में एसएमएस भेजकर तीन तलाक दे दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तलाक देने वाला शख्स उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के नंदौली का रहने वाला है। पीड़िता ने बताया कि मेरे ससुराल वाले दहेज में एक कार की मांग कर मुझे प्रताड़ित कर रहे थे, पति भी बुरे बर्ताव के साथ पेश आता था। मुझे एक मैसेज मिला है, जिसके जरिये मेरे पति ने तलाक दिया है। मेरा एक बेटा है और कैसे भी करके उसके साथ जिंदगी बितानी है। अब यह मेरा घर है और यहां से मैं कहीं नहीं जाऊंगी।

पीड़िता के पिता ने बताया- बेटी की शादी के दो साल तक तो सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन फिर ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे। उसके ससुराल वालों ने बाद में उसे घर से निकाल दिया। फिर एक दिन उसके पति ने एसएमएस के जरिये उसे तलाक दे दिया। हमने पुलिस को सूचना नहीं दी है और अब हमारे लिए तलाक का काम पूरा हो चुका है।

  • ट्रिपल तलाक के विरोधी दलील दे रहे हैं कि पति को सजा होने के बाद पत्नी का गुजारा कैसे होगा, उसे सरकार की ओर से गुजारा भत्ता मिलना चाहिए।
  • ऐसे लोगों से पूछना चाहिए कि यदि पति चोरी, डकैती या हत्या के आरोप में जेल जाये तो क्या पत्नी किसी सरकारी इमदाद की हकदार होती हैं? यदि नहीं तो फिर तीन तलाक के मामले में क्यों?

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Tuesday 24 अप्रैल, 2018 16:16 PM