ताज़ा खबर :
prev next

योगी राज में लखनऊ का हज हाउस भी हो गया भगवा

योगी राज में लखनऊ का हज हाउस भी हो गया भगवा

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता संभालने के बाद पहले सरकारी बसें और फिर मुख्यमंत्री आवास को भगवा रंग में रंगने के बाद अब लखनऊ का हज हाउस भी भगवा हो गया है। अभी तक इस हज हाउस की दीवारें हरे और सफ़ेद रंगों में रंगी हुई थी।

योगी सरकारी के आने के बाद से प्रदेश में सरकारी कामकाज में भगवा रंग का प्रयोग तेजी से बढ़ा है। सीएम आवास में इस्तेमाल होने वाले टॉवल तक केसरियां रंग के नजर आ रहे हैं। इसके अलावा सरकारी कार्यक्रमों के पंडाल भी केसरिया ही लग रहे हैं। पिछले वर्ष कानपुर आई क्रिकेट टीम का स्वागत भी केसरिया रंग के अंग वस्‍त्रों से किया गया था। सरकारों का अपने रंग से प्रदेश को रंगने की परंपरा नई नहीं है। इससे पहले की सपा और बसपा सरकारों ने भी अपने पसंदीदा रंग से प्रदेश में अपनी छाप छोड़ने की कोशिशें की हैं।

मायावती सरकार में सड़कों के डिवाइडर से लेकर बसों को नीले और सफेद रंग से रंग दिया गया, तो सपा ने उन्हें समाजवादी रंग में रंग दिया। लेकिन इन दोनों से एक कदम आगे बढ़ते हुए योगी सरकार ने सरकारी इमारतों को भी रंगने की परंपरा शुरू कर दी है।

कभी-कभी सरकार या नेताओं की नज़रों में अपने नंबर बढ़ाने या अतिविवेक में सरकारी कर्मचारी कुछ ऐसा कर बैठते हैं जिसका नुकसान सरकार को भुगतना पड़ता है। यह घटना भी उसी क्रम में एक और घटना है, ऐसा हमारा विश्वास है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 22 अप्रैल, 2018 10:39 AM