ताज़ा खबर :
prev next

बीएसएफ़ ने लिया साथी जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की कई चौंकियाँ की ध्वस्त

बीएसएफ़ ने लिया साथी जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की कई चौंकियाँ की ध्वस्त

जम्मू | सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ़) ने पाकिस्तान से अपने जवान की शहादत का बदला ले लिया है। पाकिस्तानी सेना को माकूल जवाब देते हुए बीएसएफ ने गुरुवार को कई पाक चौकियां ध्वस्त कर दीं। बीएसएफ के आईजी (जम्मू) ने कहा कि ‘हमने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। हमारे द्वारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के इंफ्रास्ट्रक्चर, हथियार, सोलर पैनल तबाह हो गए हैं। कई पाक चौकियां ध्वस्त हो गई हैं।’ सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गुरुवार तड़के अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक घुसपैठिए को मार गिराया। ख़बरों के मुताबिक, भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान के दो बंकर भी नष्ट कर दिए गए। घुसपैठ की घटना पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से सांबा और हीरानगर सीमा पार से की गई फायरिंग के महज कुछ घंटे बाद सामने आयी है। सीमा पर से राजबाग इलाके में की अग्रिम चौकी पर की गई उस फायरिंग में एक बीएसएफ कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए थे।

खबरों के मुताबिक, गुरूवार तड़के बीएसएफ के जवनों को ऐसा लगा कि कुछ गतिविधियां हो रही है और चार-पांच लोग एक साथ हैं जो कोहरे का फायदा उठाकर घुसपैठ करना चाह रहे हैं। जिसके बाद बीएसएफ की तरफ से कई गई फायरिंग में एक की मौत हो गई जबकि अन्य पाकिस्तान की तरफ भागने में कामयाब रहे।

देश की सीमाओं की सुरक्षा में लगे हमारे जवानों पर हमें नाज़ है। कड़ी ठंड में शून्य से भी कई डिग्री नीचे तापमान में दिन रात चौकसी करते इन जवानों की वजह से ही हम अपने घरों में सुरक्शित हैं।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 26 फ़रवरी, 2018 04:50 AM