ताज़ा खबर :
prev next

सीएस दिशा फाउन्डेशन की पहल, रेलवे स्टेशन की दीवारों पर दिखेगी वीरों की कहानी

सीएस दिशा फाउन्डेशन की पहल, रेलवे स्टेशन की दीवारों पर दिखेगी वीरों की कहानी

ग़ाज़ियाबाद। आपने रेलवे स्टेशन के 4 नम्बर प्लेट फार्म पर बनी पेंटिंग्स जरुर देखी होंगी। इतिहास के वीरों की कहानी को झलकाती इन पेंटिंग्स से प्लेट फार्म की दीवारों को सुन्दर बनाया जा रहा है। प्लेट फार्म से गुजरने वाले और यहाँ अपनी ट्रेन का इन्तजार करने वाले यात्री इन पेंटिग्स को देखते नहीं थकते।

दरअसल शहर की एक संस्था ने स्टेशन को सुन्दर बनाने का बीड़ा उठाया है। इस संस्था का नाम है सीएस दिशा फाउन्डेशन। पिछले 9 अक्टूबर 2016 से इस संस्था ने गाजियाबाद के स्टेशन को सुन्दर बनाने की कवायद शुरु की है। सीएस दिशा फाउन्डेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष उदिता त्यागी ने बताया कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की मुख्य प्रवेश दीवार पर खूबसूरत पेंटिंग बनाई गई है। इसके अलावा प्लेट फार्म नम्बर 4 पर नाना साहेब, रानी लक्ष्मी भाई, महाराणा प्रताप की पेंटिंग्स बनाई गई हैं।

पेंटिंग्स के साथ उनके बारे में कोट्स भी लिखे गए हैं जिससे यात्रियों को इन एतिहासिक चित्रों एक बारे में पता चल सके। इनको बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। इसके बाद प्लेट फार्म नम्बर 3 पर पेंटिंग्स बनाने का काम शुरु किया जाएगा। उदिता त्यागी ने बताया कि इस काम को पूरा होने में अभी 6 महीने लग जायेंगे। इनके मार्गदर्शन में चलने वाली सीएस दिशा फाउन्डेशन की टीम रेलवे स्टेशन के अलावा एलिवेटेड रोड को भी चमकाने का प्रयास कर रही है। अच्छी बात ये है कि ये पूरा काम फ्री आफ़ कास्ट हो रहा है।

हमारी टीम सीएस दिशा फाउन्डेशन के इस सराहनीय कदम की प्रशंसा करती है। आपसे निवेदन है कि शहर की दीवारों को पान मसाला की पीक से गन्दा करने के बजाए ऐसी संस्थाओं की मदद करें। शहर को सुन्दर और खूबसूरत बनाने के लिए आपके द्वारा बढ़ाया एक कदम गाजियाबाद को विकास की राह पर ले जायेगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।