ताज़ा खबर :
prev next

ट्रेनिंग सेंटर में लगी भयंकर आग, 10 लोगों ने भागकर बचाई जान

ट्रेनिंग सेंटर में लगी भयंकर आग, 10 लोगों ने भागकर बचाई जान

गाज़ियाबाद। वसुंधरा के सेक्टर-13 स्थित ट्रेनिंग सेंटर में मंगलवार दोपहर आग लग गई। मौके पर मौजूद लोग आग बुझाने को उपकरण लेने के लिए दौड़े तो कांप्लेक्स में लगे उपकरण केवल शोपीस बने दिखे। किसी तरह से सेंटर में मौजूद 10 लोगों ने भागकर जान बचाई। आग से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची तीन दमकल की गाड़ियों ने काबू पाया। अग्निशमन अधिकारियों के मुताबिक शार्ट-सर्किट से आग लगी थी।

वसुंधरा सेक्टर-13 स्थित पंडित प्लाजा के प्रथम तल पर अस्मिता नाम की एनजीओ का राष्ट्रीय कार्यालय है। अमरनाथ सिंह और पीएन सिंह इसका संचालन करते हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की स्किल डेवलपमेंट योजना के तहत यहां पर युवाओं को ट्रेनिंग दी जाती है। संचालक के अनुसार मंगलवार को ट्रेनिंग सेंटर में हादसे के समय करीब दस लोग थे।

सेंटर के एडमिनिस्ट्रेटर राहुल प्रियदर्शिनी ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची तीन दमकल की गाड़ियों के साथ फायरकर्मी मौके पर पहुंचे। आनन-फानन कर्मियों ने सेंटर में बने रसोई घर में रखा सिलेंडर बाहर निकाला। फायरकर्मी मौके पर अंदर घुसे और शीशे तोड़े। एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगने की घटनाएँ अक्सर आपकी लापरवाही के कारण होती हैं, बेहतर होगा कोई भी दुकान या मकान बनवाने से पहले अग्निबचाव के यन्त्र लगवा लें जिससे इस तरह की नौबत न आये।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद संवाददाता : Wednesday 25 अप्रैल, 2018 15:42 PM