ताज़ा खबर :
prev next

मुरादनगर निवासियों को मिला नए साल का तोहफा, जल्द ही बिछेंगी सीवर लाइनें

मुरादनगर निवासियों को मिला नए साल का तोहफा, जल्द ही बिछेंगी सीवर लाइनें

मुरादनगर | शहर के लोगों को नए साल में सीवर लाइन का तोहफा मिलने जा रहा है। मुरादनगर पालिका परिषद क्षेत्र में पिछले काफी समय से सीवर लाइन डालने की मांग हो रही है। नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष ने लोगों को विश्वास दिलाया कि नए वर्ष में शहर के लोगों को सीवर लाइन तोहफा देंगे, जिसके बाद शहर की 1.5 लाख से अधिक लोगों को जलभराव व अन्य समस्याओं से निजात मिल जाएगी। जल्द ही इसके लिए सर्वे का काम शुरू कर दिया जाएगा।

नगर पालिका परिषद बनने के चार दशक बाद भी पालिका क्षेत्र में सीवर लाइन नहीं है। सीवर लाइन न होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर की न्यू डिफेंस कॉलोनी, शंकर विहार, गंगाविहार, ब्रजविहार, डागर विहार, रावली रोड, रेलवे रोड, ईदगाह, कच्ची सरॉय सहित दो दर्जन से अधिक कॉलोनियों में बरसात के दिनों में कई कई फीट पानी भर जाता है। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष विकास तेवतिया ने बताया कि सीवर लाइन न होने के कारण लोगों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पालिका के अधिशासी अधिकारी शमीम अहमद ने बताया कि सीवर लाइन डलने के बाद नगर में जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी।

  • अफसोस की बात है कि एनसीआर में आने वाले उत्तर प्रदेश के कई शहरों में अभी तक सीवर लाइनें और एसटीपी की व्यवस्था नहीं है।
  • जिला प्रशासन को चाहिए कि वह विकसित कहलाने वाले गाज़ियाबाद जिले के हर छोटे-बड़े शहर और कस्बे में सीवर लाइनें बिछाने का काम करे।
  • इसके लिए आवश्यक फ़ंड राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन, स्थानीय कंपनियों के सीएसआर फ़ंड और नागरिक सहयोग से जुटाया जा सकता है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Thursday 26 अप्रैल, 2018 13:33 PM