ताज़ा खबर :
prev next

महीने के अंत तक मेरठ रोड को मिलेगी अवैध कटों से मुक्ति – रितु माहेश्वरी

महीने के अंत तक मेरठ रोड को मिलेगी अवैध कटों से मुक्ति – रितु माहेश्वरी

गाज़ियाबाद | जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया की मेरठ रोड पर बने अवैध कटों को बंद करने का काम इसी माह पूरा कर लिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग इसके लिए अगले हफ्ते से एक सर्वे शुरू करेगा। सर्वे होने के बाद अवैध कट बंद करने और गति अवरोधक ऊंचा करने का काम गति पकड़ेगा। जिलाधिकारी ने इस काम के लिए डेढ़ करोड़ रुपये पीडब्ल्यूडी विभाग को जारी किए हैं। अवैध कट बंद होने से जाम की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

गाजियाबाद से मोदीनगर तक एनएच-58 के पर लगने वाली जाम की समस्या काफी बड़ी है। इसे खत्म करने के लिए कई योजनाएं बनाई गई। इसमें मोदीनगर और मुरादनगर थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे पुलिसकर्मी तैनात करने और सड़क किनारे खड़े वाहनों के चालान काटने की कार्रवाई की गई। इस व्यवस्था पर कुछ दिनों तक तो अमल हुआ, लेकिन बाद में यह परवान नहीं चढ़ सकी। गाजियाबाद शहर क्षेत्र में मेरठ तिराहे से लेकर दुहाई तक जाम लगा रहता है। यहां अमूमन वाहन रेंगते रहते हैं।

मुरादनगर क्षेत्र में भी यही स्थिति है। मननधाम से लेकर गंगनहर पुल तक जाम से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। मोदीनगर में भी जाम की सबसे ज्यादा विकट स्थिति रहती है। यहां अवैध कट के अलावा अतिक्रमण की वजह से भी जाम लग जाता है। दरअसल, हाईवे किनारे दुकानदार सड़क किनारे सामान रख देते हैं। पुलिसकर्मी भी सामान हटवा नहीं पाते। इसके अलावा फल, सब्जी और अन्य ठेले भी जाम का कारण है।

  • इन अवैध कटों के कारण ट्रैफिक जाम के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में भी वृद्धि हुई है।
  • अवैध कट बंद करने के बाद उल्टी दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी एक सख्त अभियान चलना होगा अन्यथा कटों को बंद करने से कोई लाभ नहीं मिलेगा।
  • गाज़ियाबाद के निवासियों में ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिए साल भर प्रयास करते रहने की जरूरत है जबकि गाज़ियाबाद पुलिस सिर्फ यातायात माह के दौरान कुछ कार्यक्रम कर पल्ला झाड़ लेती है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 21 जनवरी, 2018 00:37 AM