ताज़ा खबर :
prev next

शाबाश इंडिया – दूल्हों ने दहेज में मांगी कार तो दुल्हनों ने किया शादी से इंकार

शाबाश इंडिया – दूल्हों ने दहेज में मांगी कार तो दुल्हनों ने किया शादी से इंकार

मेरठ | मेरठ जिले के पांचली बुजुर्ग गाँव के दो युवकों ने शादी में कार की डिमांड रखी तो उनकी होने वाली पत्नियों ने शादी से इनकार कर दिया। मामले को निपटाने के लिए गांव में पंचायत भी बैठी, लेकिन लड़कियों ने दहेज लोभी युवकों से शादी करने के लिए साफ इनकार कर दिया।

पांचली बुजुर्ग निवासी दो युवकों की शादी बुलंदशहर के सालेपुर कोटला गांव में आस मोहम्मद की बहनों से तय हुई थी। बीते दिनों सगाई हुई थी, जिसमें आस मोहम्मद ने करीब 3 लाख रुपये खर्च किए थे। जनवरी में शादी होनी थी, जिसकी तैयारियां चल रही थी। लड़की पक्ष ने कार्ड भी छपवा लिए थे और अन्य तैयारियां भी शुरू कर दी थी। इसी बीच लड़के पक्ष ने उनसे शादी में कार व दो लाख रुपये नगदी की मांग रख दी। लड़की पक्ष ने इसका विरोध किया तो लड़के पक्ष ने शादी तोड़ने की चेतावनी दे डाली। इस मामले को लेकर पांचली गांव में पंचायत भी बैठी। जिसमें दोनों पक्षों के लोगों ने शिरकत की। घंटों चली पंचायत में कोई निर्णय नहीं निकल पाया। उधर, लड़कियों को शादी से पूर्व दहेज में कार की डिमांड का पता चला तो उन्होंने खुद शादी से इनकार कर दिया।

हिंदुस्तान दैनिक में प्रकाशित खबर के अनुसार पुलिस ने तहरीर के आधार पर लड़के पक्ष के एक युवक को हिरासत में ले लिया था। खबर लिखे जाने तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

हमें गर्व है उन युवतियों व उनके परिवार पर जिन्होंने दहेज के लोभियों से रिश्ता जोड़ने से इंकार कर दिया। उम्मीद करते हैं कि इन बहादुर परिवारों से प्रेरणा लेकर अन्य परिवार भी दहेज की कुप्रथा को त्यागने का संकल्प लेंगे।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 22 जनवरी, 2018 11:47 AM