ताज़ा खबर :
prev next

नए साल का तोहफा – सिटी फॉरेस्ट में बनेगा शिल्प बाज़ार और ओपन एयर थिएटर

नए साल का तोहफा – सिटी फॉरेस्ट में बनेगा शिल्प बाज़ार और ओपन एयर थिएटर

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) हिंडन नदी के तट पर स्थित सिटी फॉरेस्ट को नया लुक देने की तैयारी में जुटा है। इसके लिए यहाँ एक ओपन थिएटर के साथ शिल्प बाजार व स्ट्रीट वेंडर की व्यवस्था की योजना बनाई गई है। इसके लिए जीडीए ने कई फर्मों से एसप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट मांगे हैं। जीडीए से सम्बद्ध जाइंट मजिस्ट्रेट डॉ. अमित पाल शर्मा ने बताया कि हमें अभी तक 8 कंपनियों के प्रस्ताव मिल चुके हैं और अभी जीडीए की एक टीम द्वारा इन प्रस्तावों पर विचार किया जा रहा है।

डॉ. शर्मा ने बताया कि केवल पेड़-पौधे होने के कारण अब सिटी फॉरेस्ट में लोगों का आना-जाना कम हो गया है। इसीलिए अब यहां ओपन थिएटर बनाकर कलाकारों को मंच देने की तैयारी है। लोग नाटक देखने आए को वह कुछ खरीदारी भी कर सके, इसके लिए शिल्प कला प्रदर्शनी के स्टॉल लगाने की प्रावधान है। इसके साथ ही स्ट्रीट वेंडर जोन बनाकर लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था भी की जाएगी। इन सभी से आसपास के लोगों को एक नया पिकनिक स्पॉट मिल सकेगा। इन सबके साथ रॉक गार्डन और हर्बल गार्डन भी यहां विकसित किया जाएगा। म्यूजिकल फाउंटेन और लेजर शो का आनंद भी लोग उठा सकेंगे। इसके साथ बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था करने का प्रावधान है।

  • गाज़ियाबाद का लंग कहे जाने वाले सिटी फॉरेस्ट के विकास के साथ-साथ इसके आसपास से अतिक्रमण हटाने के लिए भी जीडीए को प्रयास करने होंगे।
  • साथ ही जरूरी है कि सिटी फॉरेस्ट की ही तर्ज पर जिले के अन्य भागों में विशेषकर नदियों और नहरों के किनारे पर्यटन स्थल विकसित किए जाएं।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Wednesday 24 जनवरी, 2018 01:08 AM