ताज़ा खबर :
prev next

विजय रूपानी 2.0 – गुजरात में मोदी की मौजूदगी में आज होगा शपथ ग्रहण

विजय रूपानी 2.0 – गुजरात में मोदी की मौजूदगी में आज होगा शपथ ग्रहण

अहमदाबाद | गुजरात में भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार छठी बार चुनाव जीतने के बाद आज विजय रूपानी सचिवालय मैदान में मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की अगुवाई में पार्टी की कोर कमेटी ने शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली से राजभवन में मुलाकात कर उनके समक्ष सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश कर दिया।

राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में विधायक दल के उपनेता नितिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र चूडासमा, गणपत वसावा, केसी पटेल आदि शामिल थे। अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि रूपणी के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे। यह पूछे जाने पर कि रुपानी और पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे, वाघाणी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वही इसे तय करेंगे।

विजय रूपानी को गुजरात का दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई। नव निर्वाचित मुख्यमंत्री के सामने दो तरह की चुनौतियाँ हैं, पहली समस्या राज्य के विकास की गति को बनाए रखना और दूसरी उन ग्रामीण मतदाताओं को अपने साथ करना जो विगत चुनावों में बिखर गए थे, वरना आने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी का गृह प्रदेश ही उनके लिए एक बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Sunday 22 अप्रैल, 2018 10:38 AM