ताज़ा खबर :
prev next

पाँच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

पाँच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

शिमला | पाँच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम का ऐलान कर दिया है। चुनावों में मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल के हार जाने के बाद ठाकुर को विधायक दल का नेता चुना गया। भाजपा विधायकों की बैठक से एक दिन पहले धूमल ने खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया था।

पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा सूबे में मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार माने जा रहे थे। सूबे के नवनिर्वाचित विधायकों में आम सहमति नहीं बन पाने के कारण शनिवार को दोनो केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय नेतृत्व से विचार विमर्श करने के लिए शिमला से वापस दिल्ली लौट गए थे। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर पर्यवेक्षक के तौर पर शनिवार को शिमला आए थे। भाजपा के सूत्रों ने बताया था कि ठाकुर मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे थे, लेकिन नड्डा का नाम भी रेस में पीछे नहीं था।

छोटे से पर्वतीय राज्य हिमाचल प्रदेश में भाजपा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कॉंग्रेस को उखाड़ कर सत्ता में आई है। नई सरकार को फूँक-फूँक कर कदम उठाने होंगे। कहीं ऐसा न हो कि यहाँ भी उत्तर प्रदेश जैसा ही हाल हो जहां योगी आदित्यनाथ के रूप में एक सन्यासी के मुख्यमंत्री होने के बावजूद अभी भी जातिवाद और भ्रष्टाचार में कमी नहीं आई है। विशेषकर पुलिस में जहां अभी भी थानों की नियुक्ति में ठेकेदारी प्रथा जारी है।

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 19 फ़रवरी, 2018 09:23 AM