ताज़ा खबर :
prev next

बढ़ता प्रदूषण बना चिंता का विषय, पश्चिमी यूपी में अगले छह दिन तक छाई रहेगी धुंध

बढ़ता प्रदूषण बना चिंता का विषय, पश्चिमी यूपी में अगले छह दिन तक छाई रहेगी धुंध

गाज़ियाबाद। पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में अगले सात दिन तक धुंध छाई रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक धुंध छाने के बावजूद दृश्यता एक किलोमीटर से अधिक रहेगी। 24 और 25 दिसंबर को दृश्यता एक किलोमीटर से कम रह सकती है, जिससे कोहरे के हालात बनेंगे। बृहस्पतिवार को भी पश्चिमी यूपी के छह जिलों में धुंध छाई रही, जिसकी वजह से प्रदूषण भी सबसे ज्यादा रहा।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक गाजियाबाद के साथ ही मेरठ, बुलंदशहर, नोएडा और बागपत 27 दिसंबर तक धुंध छाए रहने की उम्मीद है, हालांकि दृश्यता अधिक रहेगी। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मानें तो धुंध रही और हवा नहीं चली तो प्रदूषण भी बढ़ सकता है। अगर हवा की गति 20 किलोमीटर से अधिक नहीं रही तो प्रदूषण का स्तर बढ़ भी सकता है। हवा नहीं चलने से धूल के कण धुंध की वजह से ऊपर नहीं उठ पाएंगे।

अगले छह दिन में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसके चले ठंड बढ़ जाएगी। अभी तक अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस तक रह रहा था, जो बृहस्पतिवार को गिरकर 23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जिससे ठंड बढ़ गई। आने वाले दिनों में रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होगी, जिससे रात में ठंड बढ़ेगी। डीएम गाजियाबाद रितु माहेश्वरी ने कहा कि अभी दो दिन तक मौसम और प्रदूषण को देखा जाएगा। अलग लगातार अधिक प्रदूषण रहा तो स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।