ताज़ा खबर :
prev next

जारी है नगर निगम और जीडीए का अतिक्रमण हटाओ अभियान

जारी है नगर निगम और जीडीए का अतिक्रमण हटाओ अभियान

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद के शालीमार गार्डन स्थित जनकपुरी में शुक्रवार को निगम की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। टीम ने जनकपुरी खजूरी पार्क के पास नालियों के ऊपर से अतिक्रमण हटाया। यह अभियान सुबह 8 बजे शुरू हुआ। जनकपुरी खजूरी पार्क और मुख्य बाजार में लोगों ने नालियों पर रैंप बना रखे हैं, जिससे नालियों से पानी की निकासी बंद है और ओवरफ्लो होने से सड़कों पर पानी बहता है। शुक्रवार को पार्षद पति बलवंत सिंह ने खुद निगम की टीम के साथ इलाके की नालियों से अतिक्रमण हटवाया।  नगरायुक्त सी. पी. सिंह ने बताया कि शनिवार को यानि आज भी निगम अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाएगा।

वहीँ इंदिरापुरम के नीति खंड-3 में दर्जनों दुकानों के सामने से जीडीए ने अतिक्रमण हटाया। इस दौरान कई रैंप तोड़े गए। वहीं ज्ञानखंड, शक्तिखंड और वैशाली में अवैध निर्माणों को हटाया गया। जीडीए के ऐग्जिक्यूटिव इंजीनियर आर.पी. सिंह ने बताया कि सीआईएसएफ रोड से नीति खंड-3 और रेल विहार जाने वाले मुख्य मार्गों पर 50 से अधिक दुकानदारों ने अपनी दुकानों का विस्तार कर अतिक्रमण कर लिया था। इसके चलते जाम लगता था।

इसके अलावे महाराजपुर व कड़कड़ मॉडल पार्क से अतिक्रमण ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं। निगम को 3 महीने के अंदर अतिक्रमण को ध्वस्त कर एनजीटी में रिपोर्ट देनी है। यह जानकारी याचिकाकर्त्ता हाजी आरिफ ने दी। उन्होंने बताया कि महाराजपुर व कड़कड़ मॉडल पार्क के आसपास फैले अतिक्रमण व अन्य समस्याओं के संबंध में 2015 से एनजीटी में मामला विचारधीन चल रहा है।

सुझाव : प्रशासन द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान सराहनीय कार्य है ।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।