ताज़ा खबर :
prev next

आए दिन बढ़ रहे हैं लूट के मामले, कहीं गिरफ्तार तो कोई फरार

आए दिन बढ़ रहे हैं लूट के मामले, कहीं गिरफ्तार तो कोई फरार

गाज़ियाबाद। मोदीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार को हापुड़ रोड स्थित पुलिस चौकी से मात्र 100 कदम की दूरी पर बाइक सवार बदमाशों ने ट्यूशन पढ़ने जा रहे दो छात्रों से हजारों की नकदी व दो मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए।

नेहरू कॉलोनी निवासी आदित्य व उसका दोस्त मुर्शीद निवासी भूड़भराल शुक्रवार दोपहर को दोनों स्टूडेंट हापुड़ रोड पर ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहे थे। जब वह दोनों हापुड़ रोड स्थित रेलवे क्रासिंग के पास पहुंचे तो उसी समय बाइक सवार बदमाशों ने दोनों छात्रों को हथियार के बल पर रोककर आदित्य से मोबाइल व मुर्शीद से 2500 रुपये व उसका मोबाइल फोन लूटकर ले गए।

वहीँ इंदिरापुरम पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में सड़क किनारे चलने वाले राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों को अभयखंड ग्रीन बेल्ट के पास से गुरुवार रात चेकिंग के दौरान दबोचा गया। उनके पास से पुलिस ने 6 मोबाइल और एक चोरी की बाइक बरामद की है। पूछताछ में बदमाशों ने 100 से अधिक मोबाइल स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है।

एसएचओ इंदिरापुरम सुशील दुबे ने बताया कि आरोपियों की पहचान दिल्ली के कल्याणवास निवासी राहुल और बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी मुस्तकीम के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों पर दिल्ली, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद के विभिन्न थानों में लूट और स्नेचिंग के 10 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। एसएचओ ने बताया कि दोनों बदमाश चोरी की बाइक पर सवार होकर स्नेचिंग करते थे।

सुझाव : गाज़ियाबाद की पुलिस अपराधियों को पकड़ने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है । कमियां हर जगह होती चाहे वो नागरिकों के कर्त्तव्य पालन में हो या लचीले कानून व्यवस्था में। लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी जितनी कानून की होती है उससे कहीं ज्यादा खुद लोगों की होती है। अतः आपसे अनुरोध है कि यदि आप किसी के साथ अपराधिक मामले या लूट की घटना को होते हुए देखें तो उसका विरोध अवश्य करें। यदि आप उसकी सहायता कर पाने में असमर्थ हैं तो अपने मोबाइल से उस घटना की एक तस्वीर या विडियो बना कर  नजदीकी पुलिस थाने में सूचित करें या बाइक सवार बदमाशों के बाइक का नंबर नोट करें । जिससे अपराधी को पकड़ने में पुलिस को आसानी हो। 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।