ताज़ा खबर :
prev next

वीएमएलजी कॉलेज में निर्दलीय व एबीवीपी दल भिड़े, शपथ ग्रहण आज

वीएमएलजी कॉलेज में निर्दलीय व एबीवीपी दल भिड़े, शपथ ग्रहण आज

गाज़ियाबाद। विद्यावती मुकंदलाल महिला महाविद्यालय में निर्विरोध चुनाव घोषित होने के कारण बुधवार को निर्दलीय दल की प्रत्याशियों व समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। समर्थकों व प्रत्याशियों ने वीएमएलजी मुर्दाबाद के नारे लगाए और प्रबंधन पर एबीवीपी को समर्थन देने का आरोप लगाया। इस दौरान एबीवीपी समर्थकों की निर्दलीय समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई भी हुई। इसमें एबीवीपी की एक सदस्य के हाथ में चोट आई है।

सुबह करीब 11 बजे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रत्याशियों व समर्थकों की ओर से एमएमएच कॉलेज तक रैली निकाली गई थी। इस रैली के वीएमएलजी से रवाना होते ही दूसरे पैनल से अध्यक्ष पद की उम्मीदवार आकांक्षा रजावत व उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी कमरजहां समेत सभी समर्थकों ने परिसर में हंगामा करना शुरू कर दिया। समर्थकों ने महाविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नामांकन फॉर्म जमा न करने पर इस वर्ष छात्र संघ चुनाव न कराने की मांग की। यही नहीं, समर्थकों ने प्रबंधन पर बीजेपी पार्टी का मजबूत हाथ माने जाने के कारण एबीवीपी को समर्थन देने का भी आरोप लगाया।

बढ़ते हंगामे को देख महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. इंद्राणी ने सभी छात्राओं को मिलने के लिए बुलाया। हालांकि बात नहीं बनी। जिस कारण छात्राओं ने प्राचार्या के कमरे में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एमएमएच कॉलेज में रैली कर रहीं एबीवीपी की प्रत्याशियों व समर्थकों को इसकी जानकारी हुई और सभी मौके पर पहुंचीं। एबीवीपी की प्रत्याशियों को अपने बीच देखकर निर्दलीय समर्थकों का गुस्सा फूटा और उन्होंने एबीवीपी के खिलाफ भी नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान निर्दलीय की एक समर्थक ने एबीवीपी की समर्थक का हाथ मरोड़कर उसे धक्का दे दिया। जिस कारण दोनों पक्षों के बीच जमकर हाथापाई हुई। यही नहीं दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे को चुनाव से पीछे हट जाने की धमकी भी दी गई।

लगाए छात्राओं ने आरोप 

निर्दलीय दल से अध्यक्ष पद की आकांक्षा रजावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि एबीवीपी जीतकर उनके समर्थकों के लिए काम करने से मना कर रही ही है। यही नहीं, एबीवीपी ने एमएमएच कॉलेज के छात्रों से उन पर व उनके समर्थकों पर अभद्र टिप्पणियां भी करवाई है।

आज विवादों के बीच शपथ ग्रहण

विद्यावती मुकंदलाल महिला महाविद्यालय में निर्विरोध चुनाव होने के कारण गुरुवार को आनन-फानन में प्रबंधन की ओर से एबीवीपी के प्रत्याशियों का शपथ ग्रहण कराया जाएगा। इस दौरान अध्यक्ष पद की प्रत्याशी हिमानी दलाल, उपाध्यक्ष प्रत्याशी अंशुल शर्मा, सचिव पद प्रत्याशी श्वेता गोस्वामी व कोषाध्यक्ष मीनू कुमारी को उनके पदों की शपथ दिलाई जाएगी।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।