ताज़ा खबर :
prev next

आध्यात्मिक विश्व विद्यालय पर लगा यौन शोषण का आरोप, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

आध्यात्मिक विश्व विद्यालय पर लगा यौन शोषण का आरोप, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित एक आध्यात्मिक विश्वविद्यालय पर तथाकथित यौन शोषण के आरोपों के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस को विद्यालय परिसर की गहन जांच के आदेश दे दिये हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और जस्टिस सी हरीशंकर की बेंच ने आशंका जताई है कि इस तथाकथित आध्यात्मिक विश्व विद्यालय में भी सिरसा हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा जैसे हालात हो सकते हैं।
हालांकि अदालत ने राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया मगर अदालत ने दिल्ली पुलिस को जांच कर बताने के लिए कहा है कि कहीं रोहिणी स्थित इस आश्रम में भी सिरसा जैसे हालत तो नहीं? बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के संचालक राम रहीम इंसान पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगे हैं और वे इस समय 20 साल की सजा काट रहे हैं।

अदालत ने रोहिणी के ए-1/351-352 स्थित आध्यात्मिक विश्व विद्यालय के संचालक और गुरु वीरेंद्र देव दीक्षित को जांच में दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग करने के भी आदेश दिए हैं। आदेश में दिल्ली पुलिस को कहा गया है कि वे दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति महिवाल के साथ आश्रम में जाकर जांच करें और अपनी कार्यवाही की विडिओग्राफी भी कराएं। इस मामले में फ़ाउंडेशन फॉर सोशल एमपावरमेंट नाम की एक एनजीओ ने वीरेंद्र देव दीक्षित पर एक महिला को जबरन आश्रम में रखने और उसके यौन शोषण का आरोप लगाया है।


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 20 जनवरी, 2018 22:50 PM