ताज़ा खबर :
prev next

जीडीए में सफाई के लिए हर फ्लैट को देने होंगे 80 रुपये

जीडीए में सफाई के लिए हर फ्लैट को देने होंगे 80 रुपये

गाज़ियाबाद। जीडीए राजनगर एक्सटेंशन में कूड़ा निस्तारण करेगा। टेंडर के जरिये एजेंसी निर्धारित की जाएगी। इसके लिए हर फ्लैट से करीब 80 रुपये यूजर चार्ज लिया जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों और बिल्डर्स के बीच हुई बैठक में इस पर मुहर लग गई है।

राजनगर एक्सटेंशन को देखने वाले इंजीनियर सुहैल फरीदी ने बताया कि बिल्डर्स और आरडब्ल्यूए से वहां के फ्लैटों की जानकारी मांगी गई है। इसके अनुसार ही टेंडर में आने वाले रेट को डिवाइड किया जाएगा। यह करीब 80 रुपये प्रति फ्लैट होगा। मालूम हो कि गॉड कॉस्केड के रहने वाले विक्रांत ने आईजीआरएस के पोर्टल पर जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी से राजनगर एक्सटेंशन में सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद वीसी ने सचिव की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमिटी का गठन किया। इसमें अधिशासी अभियंता आर.पी. सिंह, अधिशाशी अभियंता सुहैल फरीदी और चीफ आर्किटेक्ट टाउन प्लानर इश्तियाक अहमद शामिल हैं।

पहले अपार्टमेंट ओनर असोसिएशन की कमिटी बनाकर साफ-सफाई करने का सुझाव था। इसका इस तर्क के साथ विरोध किया गया कि असोसिएशन को एकजुट करना मुश्किल होगा। ऐसे में प्राधिकरण ने जिम्मेदारी ली। इस तरह की व्यवस्था इंदिरापुरम में भी है। हालांकि प्राधिकरण वहां 3.35 रुपये प्रति वर्ग फीट के हिसाब से हर महीने यूजर चार्ज लेता है। इसमें कूड़ा उठाने से लेकर हर तरह की मेंटिनेंस भी शामिल है। राजनगर एक्सटेंशन में केवल कूड़ा उठाने का चार्ज लिया जाएगा।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।