ताज़ा खबर :
prev next

भाजपा नेता की थर्माकोल फैक्ट्री पर छापा, वसूले 40 लाख रुपये

भाजपा नेता की थर्माकोल फैक्ट्री पर छापा, वसूले 40 लाख रुपये

गाज़ियाबाद। गाज़ियाबाद-मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र में कूलर कंपनी समरकोल और थर्माकोल की फैक्ट्री के चार गोदामों पर शुक्रवार को वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की। स्टॉक में हेराफेरी की सूचना पर 25 अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। अधिकारियों ने स्टॉक में अंतर मिलने पर टैक्स और पेनल्टी के रूप में 40 लाख रुपये वसूल किए हैं। कंपनी के मालिक संजीव गुप्ता भारतीय जनता पार्टी में महानगर कोषाध्यक्ष के पद पर हैं। इनके भाई राजीव गुप्ता थर्माकूल के मालिक हैं।

ज्वाइंट कमिश्नर एसआइबी हरिनाथ सिंह, हीरालाल वर्मा, ज्वाइंट कमिश्नर कारपोरेट अमरेश त्रिपाठी, डिप्टी कमिश्नर प्रमोद दुबे, मनोज कुमार, डिप्टी कमिश्नर एसआइबी प्रमोद कुमार, एसपी दीक्षित सहित मोबाइल और एसआइबी के अधिकारियों की टीम करीब 12 बजे कंपनी के गोदामों पर पहुंची। शाम को करीब छह बजे तक अधिकारियों ने स्टॉक की जांच की। इस दौरान लोहा विक्रेता मंडल के अध्यक्ष अतुल जैन, मधुकर सिंघल सहित अन्य व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों को जांच के दौरान स्टॉक में भारी अंतर मिला। इस पर उनसे पेनल्टी वसूलने की कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने गोदामों से कंप्यूटर की हार्ड डिस्क और दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। समरकूल कंपनी के मालिक संजीव गुप्ता भाजपा में महानगर कोषाध्यक्ष के पद पर काबिज हैं, उन्होंने इसे रूटीन जांच बताया। संजीव गुप्ता ने कहा कि अधिकारियों को उनकी तरफ से पूरा सहयोग किया गया है।

शिकायत मिलने पर कंपनी के स्टॉक की जांच की गई जिसमें अंतर पाया गया है, इसको लेकर टैक्स और पेनल्टी के तौर पर 20-20 लाख रुपये के दो डिमांड ड्राफ्ट कंपनी मालिक ने विभाग में जमा कराया है। हार्ड डिस्क और दस्तावेजों की जांच जारी है। पेनल्टी और टैक्स की रकम का अंतिम फैसला जांच पूरी होने के बाद ही होगा।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।