ताज़ा खबर :
prev next

24 दिसंबर को होगा गाज़ियाबाद में छात्र संघ चुनाव

24 दिसंबर को होगा गाज़ियाबाद में छात्र संघ चुनाव

गाज़ियाबाद। शहर के कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव 24 दिसंबर को होगा। एमएमएच, वीएमएलजी, एलआर डिग्री कॉलेज और शम्भू दयाल डिग्री कॉलेज में छात्र संघ चुनाव की तारीख 24 दिसंबर घोषित होते ही सभी छात्र नेताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। एमएमएच कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए 18 दिसंबर को नामांकन होगा। छात्र-छात्राओं को सुबह साढ़े दस बजे से लेकर दो बजे तक नामांकन करने का समय दिया जाएगा।

वहीं 24 दिसंबर को मतदान, मतगणना, परिणाम व प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण होगा। एबीवीपी, भारतीय क्रांतिकारी समिति और समाजवादी पार्टी यूथ बिग्रेड समेत सभी ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। यही वजह है कि शुक्रवार को देर रात तक सभी दल चुनावी मुद्दे और उम्मीदवारों की लिस्ट बनाने में जुटे रहे। शुक्रवार को परिसर में भारतीय क्रांतिकारी समिति की ओर से प्रभांशु नागर को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। इसके अलावा कोषाध्यक्ष पद के लिए अभिषेक सोनी व मनोज कुमार को महामंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

समिति के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष रोहित सिंह बिसोया ने कहा कि इस वर्ष चुनाव का मुख्य एजेंडा खस्ताहाल पड़े पुस्तकालयों को ठीक करवाना रहेगा। एबीवीपी का कड़ा इम्तिहान इस वर्ष दिल्ली विश्वविद्यालय और जेएनयू में छात्र संघ चुनाव हार चुकी एबीवीपी के लिए गाजियाबाद के कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव जीतना बेहद जरूरी हो गया है। यही नहीं एमएमएच कॉलेज के छात्र संघ चुनाव के इतिहास पर नजर डालें तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के लिए अध्यक्ष पद जीतना हमेशा से ही मुश्किल रहा है।

पिछले कई सालों से यहां पर एबीवीपी छात्र संघ चुनाव लगातार हार रही है। यही वजह है कि इस वर्ष गाजियाबाद के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी अध्यक्ष पद के लिए किसी ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारने की रणनीति बना रही है,जो अध्यक्ष पद की कुर्सी एबीवीपी के नाम करा सके। इसके लिए एबीवीपी दिल्ली विश्वविद्यालय की सचिव व एबीवीपी सदस्य महामेधा नागर को प्रचार के लिए गाजियाबाद बुलाने पर मंथन कर रही है। चुनाव को लेकर कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। परिसर में सीसीटीवी कैमरों से नजर भी रखी जाएगी।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।