ताज़ा खबर :
prev next

आज शाम 4 बजे तक अपलोड होगा टीईटी-17 का परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

आज शाम 4 बजे तक अपलोड होगा टीईटी-17 का परिणाम, ऐसे देखें रिजल्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 का परिणाम शुक्रवार शाम चार बजे तक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in  पर अपलोड होने की संभावना है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की टीम शुक्रवार सुबह लखनऊ रवाना हो गई ताकि रिजल्ट से जुड़ी औपचारिकता पूरी करते हुए वेबसाइट पर जारी किया जा सके।

परीक्षा का परिणाम वैसे तो 30 नवम्बर तक ही जारी होना था लेकिन हाईकोर्ट में आधा दर्जन से अधिक प्रश्नों के उत्तर पर याचिकाएं होने के कारण रिजल्ट समय से जारी नहीं हो सका। विशेष विशेषज्ञों की रिपोर्ट पर प्राथमिक स्तर के तीन प्रश्नों के चारों विकल्प गलत होने पर उन्हें हल करने वाले सभी अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर देने का निर्णय लिया गया।

जबकि अंग्रेजी के एक प्रश्न के उत्तर में संशोधन किया गया है। अनिवार्य विषय हिन्दी में दो विकल्प को सही माना गया है। इस प्रश्न में दोनों विकल्पों का गोला भरने वाले अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर दिए जाएंगे। इसके अलावा कई प्रश्नों के उत्तर पर याचिकाएं हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं।

15 अक्तूबर को प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल स्तर की परीक्षा क्रमश: दो पालियों सुबह 10 से 12.30 और 2.30 से 5 बजे तक हुई थी। पहली पाली में 349192 अभ्यर्थियों के लिए 570 व दूसरी पाली में 627568 अभ्यर्थियों के लिए 1064 केंद्र बनाये गए थे। इस प्रकार दोनों स्तर की परीक्षा के लिए पंजीकृत 976760 अभ्यर्थियों के लिए कुल 1634 केंद्र बनाए गए थे।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।