ताज़ा खबर :
prev next

कामचोर ठेकेदारों को निगम देगा नोटिस, लेगा एक-एक का हिसाब

कामचोर ठेकेदारों को निगम देगा नोटिस, लेगा एक-एक का हिसाब

गाज़ियाबाद। वे ठेकेदार जो शहर के विकास में रोड़ा खड़ा करते हैं, वे अब निगम के निशाने पर आने वाले हैं। निगम ऐसे ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करेगा, जिन्होंने वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद भी काम शुरू नहीं किया है। नगर निगम ने इस साल के अक्टूबर महीने में करीब 76 करोड़ रुपये से विकास कार्य कराने के लिए टेंडर निकाले थे।

इसमें करीब 105 सड़कों को बनाने के अलावा कई ऐसे कार्य हैं जिससे पानी की सप्लाई में सुधार हो सके। निगम का दावा है कि करीब 70 प्रतिशत ठेकेदारों ने या तो कार्य शुरू कर दिया या फिर वह कार्य शुरू करने की तैयारी में लगे हुए हैं। अभी भी अनुमान है कि ऐसे करीब तीस प्रतिशत ठेकेदार हैं जो टेंडर लेने के बाद नगर निगम से कार्य शुरू करने के लिए वर्क ऑर्डर भी प्राप्त कर चुके हैं लेकिन कोई विकास कार्य शुरू तक नहीं किया है।

नगर निगम के चीफ इंजीनियर आर.के. मित्तल के मुताबिक कार्य शुरू नहीं करने वाले ठेकेदारों को चिह्नित करने का काम चल रहा है। इनकी सूची अगले सप्ताह तक पूरी कर ली जाएगी। नगर निगम वर्क ऑर्डर लेने के बाद भी कार्य शुरू नहीं करने वाले सभी ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करेगा। उनकी ओर से बताया गया कारण अगर संतोषजनक नहीं पाया गया तो निगम इस मामले में अगली कार्रवाई करेगा। अगली कार्रवाई के तहत वह संबंधित ठेकेदारों का टेंडर भी कैंसल कर सकता है।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।