ताज़ा खबर :
prev next

प्रदूषण फैला रहे प्रेसिडियम स्कूल के छह जनरेटर को जीडीए ने किया सील

प्रदूषण फैला रहे प्रेसिडियम स्कूल के छह जनरेटर को जीडीए ने किया सील

गाज़ियाबाद। जीडीए के प्रवर्तन दल ने मंगलवार को इंदिरापुरम स्थित प्रेसिडियम स्कूल के परिसर में लगे छह जनरेटरों को सील कर दिया। जीडीए टीम ने प्रदूषण फैला रहे इन जनरेटरों को परिसर से हटाने के लिए स्कूल को नोटिस जारी किया था। नोटिस के बाद भी जनरेटरों का न हटाए जाने के बाद जीडीए ने यह कार्रवाई की है।

पिछले कुछ दिनों से शहर में छाए समॉग के बाद जीडीए भी कार्रवाई के मूड में नजर आ रहा है। प्रदूषण फैला रहे स्कूल के जनरेटरों पर भी इसी कड़ी में कार्रवाई की गई। जीडीए के अवर अभियंता अजीत ¨सह ने बताया कि शहर में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ने के चलते स्कूल में लगे जनरेटरों की जांच की गई। जांच में सामने आया कि जनरेटरों की चिमनी मानकों के अनुरूप नहीं है। इससे स्कूल और आसपास के इलाकों में प्रदूषण फैल रहा है। इसके बाद स्कूल को जनरेटर हटाने के निर्देश दिए गए थे।

स्कूल को नोटिस दिए जाने के बाद प्रबंधन की ओर से 13 नवंबर तक का समय मांगा गया था। इस समयावधि में भी जनरेटर नहीं हटाया गया तो जीडीए टीम मंगलवार को स्कूल पहुंची। टीम ने जनरेटर को सील कर दिया। कार्रवाई जीडीए ओएसडी दयानंद प्रसाद के निर्देश पर की गई। कार्रवाई में एनफोर्समेंट टीम के राम मनोहर, केडी सिंह, अशोक सिंह, अजय सिंघल के अलावा जीडीए पुलिस के हरिदयाल यादव मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।