ताज़ा खबर :
prev next

चौराहे को जाम फ्री करने के लिए बनेगा एफओबी

चौराहे को जाम फ्री करने के लिए बनेगा एफओबी

गाज़ियाबाद। मोहन नगर चौराहे पर जाम की समस्या दूर होने की उम्मीद जग गई है। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी के निर्देश पर जीडीए ने चौराहे को जाम मुक्त करने का प्लान तैयार लिया है। कार्ययोजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए 25 दिसंबर अंतिम तिथि तय कर दी गई है। प्लान के अनुसार चौराहे पर नया एफओबी बनाया जाएगा। एफओबी के साथ स्वचलित सीढि़यां लगाई जाएगी। इसके अलावा आटो स्टैंड व बस स्टैंड चौराहे से दूर किया जाएगा।

अलग अलग विभागों को अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है। सभी विभागों को समय से काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। प्लान को लेकर हुई बैठक में नगर आयुक्त सीपी सिंह ने बताया कि चौराहों पर फुट ओवर ब्रिज बनाने का काम बीओटी पर कराया जाता है। लिंकरोड़ पर स्थित एफओबी को बढ़ाकर जीटी रोड को क्रास कराकर व‌र्ल्ड स्क्वायर मॉल के सामने उतारा जाएगा।इससे सुबह शाम के समय पैदल यात्रियों को रोड क्रास नहीं करना पड़ेगा और जाम की समस्या दूर होगी। यात्रियों की सुविधा के लिए एफओबी के साथ एस्कलेटर लगाया जाएगा।

इसके अलावा चौराहे से दिलशाद गार्डन की ओर जाने वाले मार्ग पर बनाया गया यू-टर्न को बंद कर चौराहे से छह सौ मीटर की दूरी पर बनाया जाएगा। यह काम मेट्रो का काम करा रही डीएमआरसी को सौंपा गया है। मॉल के सामने व ¨लक रोड पर आटो स्टैंड का समाप्त कर चौराहे से दूर किया जाएगा। बस स्टाप भी चौराहे से दूर होगा।जीटी रोड पर सेंट्रल वर्ज पर ऊंची रेलिंग बनाई जाएगी जिससे कोई रोड को पैदल न क्रास कर सके।

चौराहे से गुजर रही सड़कों पर ट्रैफिक को सही दिशा देने के लिए यहां आइलैंडस बनाने की योजना है। चौराहे का सुंदरीकरण किया जाएगा। ग्रीनरी से आइलैंडस को विकसित किया जाएगा। फूल के पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा सेंट्रल बर्ज पर घास लगाने की योजना है।

मोहन नगर चौराहे पर जाम की समस्या काफी समय से बनी हुई है। इस समस्या के समाधान के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है। संबंधित अधिकारियों को समय से काम पूरा करने के निर्देश दे दिए गए हैं। 25 दिसंबर तक चौराहे को जाम मुक्त बना दिया जाएगा। चौराहे को जाम मुक्त बनाने के साथ इसके सुंदरीकरण की भी योजना है।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।