ताज़ा खबर :
prev next

आवास विकास परिषद बनाएगा वसुंधरा सेक्टर-7 में इंडोर स्टेडियम

आवास विकास परिषद बनाएगा वसुंधरा सेक्टर-7 में इंडोर स्टेडियम

गाज़ियाबाद। वसुंधरा में लंबे समय के बाद इंडोर स्टेडियम बनने का रास्ता साफ हो गया है। आवास विकास परिषद की ओर से वसुंधरा सेक्टर- 7 में मेला ग्राउंड की जमीन पर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। आविप पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के अंतर्गत यह स्टेडियम बनाएगा।

आविप के अधीक्षण अभियंता केए सिंघल ने बताया कि मेला ग्राउंड की जमीन पर ही मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव है। वसुंधरा सेक्टर-7 के लेआउट में दो हजार वर्गमीटर जमीन को मेला ग्राउंड के लिए आरक्षित किया गया है। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के मॉडल पर इसका निर्माण होगा। आगामी बोर्ड बैठक में स्टेडियम निर्माण को हरी झंडी मिलना तय माना जा रहा है। आविप के अधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम के लिए दो हजार वर्गमीटर जमीन आरक्षित की गई है। स्टेडियम को ऐसे डिजाइन किया जाएगा कि इसमें मेला भी लग सके और रामलीला का भी आयोजन हो पाए। इंडोर स्टेडियम का कुछ हिस्सा खुला रखा जाएगा। जहां सामुदायिक कार्यक्रम आयोजित किए जा सकें।

अधिकारियों के मुताबिक करीब पांच वर्षों तक इसका संचालन निजी कंपनी के पास होगा। इसके निर्माण की लागत के लिए रुपयों को जुटाया जाएगा। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर निर्माण के बाद स्टेडियम के उपयोग के लिए खिलाड़ियों से मामूली शुल्क लिया जाएगा। निर्माण लागत पूरी होने के बाद इसे मुफ्त करने की योजना है।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।